IND vs AUS: तीसरे मैच में भारत की ओर से जडेजा ही क्यों रहे सबसे सफल गेंदबाज, पूर्व विकेटकीपर ने बताई वजह

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है. मैच का पहला दिन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 109 रन के स्कोर पर ही सिमट गई. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच की पहली पारी में भारत पर 88 रन की बढ़त बनाई. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 197 रन पर सिमट गई. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 2, 2023, 11:32 AM IST
  • रवींद्र जडेजा ने चटकाए चार विकेट
  • 'रवींद्र जडेजा ने की सही लेंथ पर गेंदबाजी'
IND vs AUS: तीसरे मैच में भारत की ओर से जडेजा ही क्यों रहे सबसे सफल गेंदबाज, पूर्व विकेटकीपर ने बताई वजह

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है. मैच का पहला दिन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 109 रन के स्कोर पर ही सिमट गई. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच की पहली पारी में भारत पर 88 रन की बढ़त बनाई. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 197 रन पर सिमट गई. 

रवींद्र जडेजा ने चटकाए चार विकेट
मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाज विपक्षी टीम पर दबदबा बनाने में विफल रहे. इस दौरान भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ही सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट चटकाए. रवींद्र जडेजा के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल की प्रतिक्रिया आई है. उनका कहना है कि जडेजा ने मैच के पहले दिन सही लेंथ पर गेंदबाजी की है और इसी वजह से उन्होंने इतने विकेट चटकाए. 

'रवींद्र जडेजा ने की सही लेंथ पर गेंदबाजी'
पार्थिव पटेल ने कहा, 'मैच में रवींद्र जडेजा ने सही लेंथ लाइन पर गेंदबाजी की, जिसका उन्हें फायदा मिला. मुकाबले में यदि आप ऑस्ट्रेलिया के पिच मैप को देखें तो उन्होंने 6 मीटर से 8 मीटर तक के मार्क पर गेंदबाजी की है. पिच से मदद मिल रही थी, लेकिन गेंद को समय देना जरूरी था.'

'फुल लेंथ की गेंदबाजी पर नहीं मिलती स्पिन'
उन्होंने आगे कहा, 'अगर आप फुल लेंथ की गेंदबाजी करते हैं तो आपको ज्यादा स्पिन नहीं मिलती है. स्पिन कराने के लिए आपको इस पिच पर लेंथ को थोड़ा छोटा रखना जरूरी था. मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ से पता चलता है कि जडेजा सही लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे थे.'

उसमान ख्वाजा ने बनाया सर्वाधिक रन 
वहीं, एक नजर मैच पर डालें तो ऑस्ट्रेलिया की ओर उसमान ख्वाजा 147 गेंदों में 60 रन बनाकर सर्वाधिक स्कोरर रहे. मार्नस लाबुशेन ने 31 रन, स्टीव स्मीथ ने 26 रन तो कैमरन ग्रीन ने 21 रन बनाए.  इस दौरान भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट तो उमेश यादव और रविचन्द्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट चटकाए. 

ये भी पढ़ेंः BAN vs ENG, 1st ODI: मलान ने इंग्लैंड को हार से बचाया, शतक लगाकर बांग्लादेश को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़