IND vs AUS: कौन होगा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का विजेता, श्रीलंकाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमें इस शानदार सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 02:57 PM IST
  • '2-1 से सीरीज जीत सकता है ऑस्ट्रेलिया'
  • WTC की रैंकिग में टॉप पर काबिज है ऑस्ट्रेलिया
IND vs AUS: कौन होगा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का विजेता, श्रीलंकाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज बहुत ही जल्द होने वाला है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. वहीं, सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा. अभी सीरीज का पहला मुकाबला भी नहीं हुआ और बयानबाजी का दौर शुरू हो गया. इस क्रम में श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'2-1 से सीरीज जीत सकता है ऑस्ट्रेलिया'

महेला जयवर्धने ने कहा, 'एक श्रीलंकाई होने के नाते मैं चाहूंगा कि इस टेस्ट सीरीज में भारत नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया जीत दर्ज करे. मेरा मानना है कि दोनों देशों के बीच खेली जानी वाली यह टेस्ट सीरीज काफी शानदार होने वाली है. अब देखना ये होगा कि एक मजबूत गेंदबाजी क्रम वाली ऑस्ट्रेलिया भारतीय परिस्थितियों से कैसे निपटती हैं तो वहीं, भारतीय बल्लेबाज एक क्लास गेंदबाजी क्रम का सामना कैसे करते हैं? ऑस्ट्रेलिया 2-1 से सीरीज जीत सकता है पर ये रास्ता इतना आसान नहीं है.'

WTC की रैंकिग में टॉप पर काबिज है ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की रैंकिग में इस समय ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर काबिज है और भारत दूसरे नंबर पर तो वहीं, श्रीलंका की टीम तीसरे नंबर पर है. इस परिस्थिति में अगर ऑस्ट्रेलिया भारत को चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में हरा देता है तो श्रीलंका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की फाइनल में पहुंच सकती है. साथ ही अगर बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहला टेस्ट मैच 9 से 13 फरवरी तक नागुपर में, दूसरा टेस्ट मैच 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली में, तीसरा टेस्ट मैच 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला तो वहीं, सीरीज का चौथा व आखिरी टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च अहमदाबाद में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: आसान नहीं रहा भारत पहुंचने का सफर, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सीरीज से पहले सुनाई अपनी दास्तां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़