ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशान किशन ने रचा इतिहास, MS धोनी के इस रिकॉर्ड को किया चकनाचूर

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. अपनी बेहतरीन पारी के दम पर ईशान किशन ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज एक नई उपलब्धि हासिल की है. अपनी इस उपलब्धि के साथ ईशान किशन ने भारत के पूर्व स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 27, 2023, 01:30 PM IST
  • ईशान किशन का प्रदर्शन रहा लाजवाब
  • MS धोनी के रिकॉर्ड को किया चकनाचूर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशान किशन ने रचा इतिहास, MS धोनी के इस रिकॉर्ड को किया चकनाचूर

नई दिल्लीः IND vs AUS T20 Series: मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन दोनों मैचों में भारत को शानदार जीत मिली है. सीरीज का दूसरा मैच 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला गया. इसमें भारत को 44 रनों से जीत मिली. 

ईशान किशन का प्रदर्शन रहा लाजवाब
भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. मुकाबले में ईशान किशन ने 32 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 52 रनों की लाजवाब अर्धशतकीय पारी खेली. इस बेहतरीन पारी के दम पर ईशान किशन ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज एक नई उपलब्धि हासिल की है. 

MS धोनी के रिकॉर्ड को किया चकनाचूर
अपनी इस उपलब्धि के साथ ईशान किशन ने भारत के पूर्व स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है. ईशान किशन अब बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारत के लिए सबसे ज्यादा 50 या इससे अधिक रन बनाने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. अभी तक के अपने करियर में ईशान किशन टी20 क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 3 बार 50 या इससे ज्यादा रन बना चुके हैं. 

2 बार 50 या इससे अधिक रन बनाए हैं MS धोनी
वहीं, महेंद्र सिंह धोनी के नाम बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टी20 की 85 पारियों में 2 बार 50 या इससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इस लिस्ट में ईशान किशन के साथ केएल राहुल संयुक्त रूप से टॉप पर काबिज हैं. केएल राहुल ने महज 8 पारियों में 3 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं.

T20 इंटरनेशनल करियर में 6 अर्धशतक लगा चुके हैं ईशान किशन
बात अगर ईशान किशन के ओवर ऑल टी20 इंटरनेशनल करियर की करें, तो उन्होंने 31 मैचों में 796 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए हैं. ईशान का सर्वश्रेष्ठ टी20 स्कोर 89 रनों का रहा है. वहीं, वे 27 वनडे मैचों में 933 रन बना चुके हैं. इसमें एक शतक और एक दोहरा शतक भी शामिल है. इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक भी लगाए हैं.

ये भी पढ़ेंः 'चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं आया भारत तो...' PCB ने ICC को दी गीदड़भभकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़