IND vs AUS: भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी पर कोच ने दिया बड़ा बयान, बताया- क्यों फेल हुए खिलाड़ी

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के शुरूआती दिन मेजबानों के पहली पारी में 109 रन पर ढेर होने के बाद बुधवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजों के लिये दिन निराशाजनक रहा क्योंकि पिच उनकी उम्मीदों से कहीं ज्यादा टर्न ले रही थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2023, 07:44 PM IST
  • जानिए कैसा रहा टीम का प्रदर्शन
  • भारत ने जीते हैं दोनों शुरुआती टेस्ट
IND vs AUS: भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी पर कोच ने दिया बड़ा बयान, बताया- क्यों फेल हुए खिलाड़ी

नई दिल्लीः बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के शुरूआती दिन मेजबानों के पहली पारी में 109 रन पर ढेर होने के बाद बुधवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजों के लिये दिन निराशाजनक रहा क्योंकि पिच उनकी उम्मीदों से कहीं ज्यादा टर्न ले रही थी. इसी पिच पर आस्ट्रेलिया ने स्टंप तक चार विकेट गंवाकर 156 रन बनाये और 47 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. 

जरूरत से ज्यादा टर्न हो रही थी पिच
खेल के पहले ही घंटे में गेंद टर्न लेने लगी जिसे कई ने पिच की प्रकृति को लेकर आलोचना थी. भारतीय टीम एक सत्र से जरा ज्यादा समय में ही आउट हो गयी जिसमें आस्ट्रेलिया के बायें हाथ के स्पिनर मैट कुहनेमैन ने 16 रन देकर पांच विकेट झटके. हालांकि राठौड़ ने कहा कि घरेलू सरजमीं पर टर्निंग पिच पर खेलना टीम का मजबूत पक्ष है. राठौड़ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण विकेट है. हमने जितनी उम्मीद की थी, यह उससे ज्यादा टर्न ले रहा है. ऐसा शायद नमी के कारण हो, गेंद सुबह में तेजी से टर्न ले रही थी. हम निश्चित रूप से इससे ज्यादा रन बना सकते थे लेकिन मुझे नहीं लगता कि किसी ने भी खराब क्रिकेट खेला. 

भारत के लिए निराशाजनक दिन रहा
बल्लेबाजी इकाई के तौर पर बस यह हमारे लिये निराशाजनक दिन रहा. ’’ टर्न लेती पिच पर खेलने के जोखिम के बारे में बात करते हुए राठौड़ ने कहा कि कभी कभार वे भी इसमें पिछड़ सकते हैं लेकिन यह हमेशा टीम की मजबूती रहेगा. उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित रूप से बल्लेबाजी इकाई के तौर पर आप कभी कभी आउट हो सकते हो लेकिन हम अब भी टर्निंग पिच पर खेलने को तरजीह देते हैं. यह हमारी मजबूती है, बतौर इकाई हम इसमें काफी मजबूत हैं. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी, पहले दिन बैकफुट पर रहा भारत

विकेट का दिया दोष
ईमानदारी से कहूं तो यह अपनी तरह का अलग विकेट है. ’’ राठौड़ ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि शुरूआती दो मैचों के विकेट खराब थे. हमने जैसी उम्मीद की थी यह शायद थोड़ा सूखा है और हमने यह देखा भी. टेस्ट मैच के पहले दिन इस पर काफी ज्यादा टर्न था, जो उम्मीद से कहीं ज्यादा था. ’’ पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘क्यूरेटरों को विकेट तैयार करने के लिये बमुश्किल से समय मिला. यहां रणजी सत्र था और काफी देरी से मैच का फैसला किया गया जो धर्मशाला से यहां स्थानांतरित किया था. उन्हें काफी समय नहीं मिला.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़