IND vs AUS: रोहित शर्मा ने इन पर फोड़ा ऑस्ट्रेलिया से हार का ठीकरा, बोले...

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. इसमें टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत को मिली हार पर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. इसमें उन्होंने टीम की बल्लेबाजी खराब होने की बात कही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 3, 2023, 01:29 PM IST
  • 'पहली पारी में टीम ने नहीं की अच्छी बल्लेबाजी'
  • 'दूसरी पारी में भी टीम कुछ खास नहीं कर पाई'
IND vs AUS: रोहित शर्मा ने इन पर फोड़ा ऑस्ट्रेलिया से हार का ठीकरा, बोले...

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. इसमें टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत को मिली हार पर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. इसमें उन्होंने टीम की बल्लेबाजी खराब होने की बात कही है. 

'पहली पारी में टीम ने नहीं की अच्छी बल्लेबाजी'
रोहित शर्मा का कहना है कि अगर टीम ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती तो चीजें बदल सकती थी. उन्होंने कहा, 'जब आप कोई टेस्ट मैच हारते हैं तो बहुत सी चीजें ऐसी होती हैं, जो हमारे बस में नहीं होती हैं. मैच में अपनी अच्छी जगह बनाने के लिए हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की.'

'दूसरी पारी में भी टीम कुछ खास नहीं कर पाई'
उन्होंने आगे कहा, 'हम इस बात को भली-भांति समझते हैं कि पहली पारी में रन बनाना किसी भी टीम के लिए कितना जरूरी है. हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की जिससे उन्हें 80-90 रनों की बढ़त मिली. हमें एक और पारी खेलने को मिली लेकिन इस पारी में भी हम कुछ खास नहीं कर पाए. हमने सिर्फ 75 रन ही बनाए. अगर हम पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी करते तो चीजें थोड़ी अलग होती.' 

इस वजह से बढ़ेगी भारत की मुश्किलें
बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं. इनमें दो मैचों के नतीजे भारत के पक्ष में रहे तो एक मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम जीती है. वहीं, सीरीज का अंतिम और चौथा मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा. यह मैच भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. क्योंकि अगर यह मैच ड्रॉ रहा या फिर भारत हार जाता है तो उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा. 

टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी का लिया फैसला
वहीं, एक नजर तीसरे मैच पर डालें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पिच पर बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया पहले दिन महज 109 रन पर ही ऑलआउट हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बनाते हुए 88 रनों की बढ़त हासिल की थी.

दूसरी पारी में खेलने आई टीम इंडिया फिर एक 163 रन पर ही सिमट गई. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया को 76 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे वे हासिल करने में कामयाब रहे. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS, 3rd Test: ‘अगर पंत होता तो लॉयन-कुहनेमन को खूब धोता’, पाक स्पिनर ने भारतीय बैटर्स को जमकर लताड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़