IND vs AUS: मैदान पर झाड़ू लेकर क्यों पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई फैंस, जानिए वजह

IND vs AUS: आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को स्वीप शॉट नहीं खेलने की सलाह देने के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बुधवार से शुरू हुए तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों का एक समूह अनूठे अंदाज में झाड़ू लेकर यहां होलकर स्टेडियम में पहुंचा. समूह में शामिल लोगों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को संदेश दिया कि वे भारत के सबसे स्वच्छ शहर में खेले जा रहे इस अहम मुकाबले में भारतीय स्पिनरों के खिलाफ ‘‘स्वीप’’ शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट न गंवाएं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2023, 05:07 PM IST
  • IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने बल्लेबाजों को दी ये सलाह
  • इस कारण मैदान पर झाड़ू लेकर पहुंचे थे ऑस्ट्रेलियाई फैंस
IND vs AUS: मैदान पर झाड़ू लेकर क्यों पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई फैंस, जानिए वजह

इंदौर: आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को स्वीप शॉट नहीं खेलने की सलाह देने के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बुधवार से शुरू हुए तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों का एक समूह अनूठे अंदाज में झाड़ू लेकर यहां होलकर स्टेडियम में पहुंचा. समूह में शामिल लोगों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को संदेश दिया कि वे भारत के सबसे स्वच्छ शहर में खेले जा रहे इस अहम मुकाबले में भारतीय स्पिनरों के खिलाफ ‘‘स्वीप’’ शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट न गंवाएं. 

इस कारण मैदान पर झाड़ू लेकर पहुंचे थे ऑस्ट्रेलियाई फैंस

ऑस्ट्रेलिया के प्रशंसकों ने झाड़ू के साथ तख्तियां भी थाम रखी थीं जिन पर झाड़ू के प्रतीक चिन्ह पर ‘‘क्रॉस’’ का निशान था और इसके नीचे छपा था-‘‘नो स्वीपिंग’’. गौरतलब है कि दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में आउट होकर पवेलियन पहुंच गए थे जिससे मेहमान टीम को हार का सामना करना पड़ा था. 

ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने बल्लेबाजों को दी ये सलाह

तीसरे टेस्ट का गवाह बनने इंदौर पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई नागरिक टॉम ने भी अपने देश के बल्लेबाजों को सोच-समझकर स्वीप शॉट खेलने की सलाह दी. उन्होंने मीडिया से कहा,‘‘हर दूसरी गेंद पर स्वीप या रिवर्स स्वीप करना बल्लेबाजी का सही तरीका नहीं है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपना स्वाभाविक खेल खेलने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए.’’ 

यह भी पढ़िए: IND vs AUS 3rd Test: कंगारुओं की फिरकी फंसे भारतीय बल्लेबाज, 109 रन पर सिमटी भारत की पारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़