IND vs AUS: टीम इंडिया के 4 बल्लेबाज शून्य पर हुए आउट, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से हराया

मिशेल स्टार्क के पांच विकेट की मदद से आस्ट्रेलिया ने रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भारत को 117 रन पर आउट करने के बाद 11 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करके दस विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की .

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 19, 2023, 06:03 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • भारतीय बल्लेबाज दिखे पस्त
IND vs AUS: टीम इंडिया के 4 बल्लेबाज शून्य पर हुए आउट, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से हराया

नई दिल्लीः मिशेल स्टार्क के पांच विकेट की मदद से आस्ट्रेलिया ने रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भारत को 117 रन पर आउट करने के बाद 11 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करके दस विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की . पिछले मैच में तीन विकेट लेने वाले स्टार्क ने 53 रन देकर पांच विकेट लिये जिसमें से चार पहले स्पैल में लिये गए . यह भारत का आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर है . जवाब में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को साधारण सा लक्ष्य हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं आई . पिछले मैच में भी अर्धशतक जमाने वाले मिशेल मार्श ने 36 गेंद में छह चौकों और छह छक्कों की मदद से 66 रन बनाये जबकि ट्रेविस हेड 51 रन बनाकर नाबाद रहे . उन्होंने 30 गेंद की अपनी पारी मं 10 चौके लगाये. 

11 ओवर में ही कर लिया चेज
आस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में बिना किसी नुकसान के 121 रन बनाये और विजयी चौका मार्श ने अक्षर पटेल को जड़ा . पहला मैच भारत ने जीता था और अब तीसरा तथा निर्णायक मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जायेगा . भारत के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए और कोई विकेट नहीं ले सके . मोहम्मद शमी ने तीन ओवर में 29 रन दिये जबकि मोहम्मद सिराज ने इतने ही ओवर में 37 रन दे डाले . अक्षर पटेल ने तीन ओवर में 25 रन दिये . इससे पहले आस्ट्रेलिया के लिये सीन एबोट ने 23 रन देकर तीन और नाथन एलिस ने 13 रन देकर दो विकेट लिये . भारत का कोई बल्लेबाज आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका . 

विराट कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा रन
विराट कोहली ने 35 गेंद में 31 रन बनाये जबकि अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन की पारी खेली जिसमें दो छक्के शामिल थे . स्टार्क ने पहले स्पैल में छह ओवर में 31 रन देकर चार विकेट चटकाये . उन्होंने शुभमन गिल (0), रोहित शर्मा (13), सूर्यकुमार यादव (0) और केएल राहुल (नौ) को आउट किया . भारतीय टीम की लगातार दूसरे मैच में शुरूआत खराब रही और पहले पांच ओवर में स्टार्क ने कहर बरपा दिया . 

गिल को पहले ओवर में खाता खोले बिना आउट करने के बाद उन्होंने कोहली और रोहित शर्मा की साझेदारी को भी तोड़ा . रोहित का कैच पहली स्लिप में स्टीव स्मिथ ने लपका . अगली गेंद पर सूर्य पगबाधा आउट हो गए जो पिछले मैच में भी पहली गेंद पर आउट हुए थे . उन्होंने केएल राहुल (नौ) को नौवे ओवर में पगबाधा आउट किया . रिव्यू के बाद भी फैसला गेंदबाज के पक्ष में गया और नौ ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट पर 48 रन था . एबोट ने 10वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पंड्या (1) को स्मिथ के हाथों लपकवाया . 

कोहली और जडेजा ने छठे ओवर के लिये 22 रन की साझेदारी की लेकिन नाथन एलिस ने इस साझेदारी का तोड़कर कोहली का कीमती विकेट लिया . जडेजा उनका अगला शिकार बने और विकेट के पीछे कैच दे बैठे . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़