IND vs AUS 2022: नागपुर टी20 पर मंडरा रहे खतरे के बादल, अगर हुई बारिश तो जानें कैसे निकलेगा नतीजा

India vs Australia 2nd T20I 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाना है, जहां पर भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज में वापसी करने की ओर देख रही है. हालांकि मौसम का मिजाज जिस तरह से बना हुआ है उसको देखते हुए भारतीय टीम के लिये सीरीज में वापसी कर पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2022, 03:54 PM IST
  • नागपुर में भी है भारी बारिश की संभावना
  • कब तक निकल सकता है मैच का नतीजा
IND vs AUS 2022: नागपुर टी20 पर मंडरा रहे खतरे के बादल, अगर हुई बारिश तो जानें कैसे निकलेगा नतीजा

India vs Australia 2nd T20I 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाना है, जहां पर भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज में वापसी करने की ओर देख रही है. हालांकि मौसम का मिजाज जिस तरह से बना हुआ है उसको देखते हुए भारतीय टीम के लिये सीरीज में वापसी कर पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

नागपुर में भी है भारी बारिश की संभावना

उत्तर भारत में इन दिनों बारिश का कहर देखने को मिल रहा है और नागपुर भी इससे अछूता नहीं नजर आ रहा है. नागपुर में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश देखने को मिल रही है जिसके चलते यहां पर बुधवार को पहुंची भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने-अपने अभ्यास सेशन में हिस्सा नहीं ले पाई थी. इतना ही नहीं खिलाड़ी अपने होटल से जिम सेशन का हिस्सा भी नहीं बन पाये.

हालांकि मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार शुक्रवार को दिन भर बादल रहेंगे और शाम को बारिश होने की संभावना है. ऐसे में अगर इस मैच के दौरान बारिश का खलल देखने को मिलता है तो मैच का नतीजा कैसे निकल सकता है. उल्लेखनीय है कि नागपुर क्रिकेट स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम देश के सबसे बेहतरीन सिस्टमों में से एक है, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर 3 से 4 घंटा बारिश होने के बाद ये रुक जाती है तो मैदान को 30 से 40 मिनट में सुखाया जा सकता है.

कब तक निकल सकता है मैच का नतीजा

ऐसे में अगर बारिश का खलल देखने को मिलता है तो अंपायर्स मैच रद्द करने के लिये 10 से 10 बजे तक का इंतजार कर सकते हैं. अगर बारिश 10 बजे तक रुक जाती है तो अंपायर्स 5-5 ओवर्स का मैच खिलाकर मैच पूरा करने की कोशिश करेंगे. इस दौरान डकवर्थ लुइस का नियम तभी आएगा जब मैच शुरू हो जाये और मैच के बीच में बारिश का खलल आये.

आपको बता दें कि अगर बारिश लगातार होती रहती है और खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर पाते हैं तो मैच को रद्द कर दिया जाएगा. भारतीय टीम को सीरीज का आखिरी मैच 25 तारीख को हैदराबाद के मैदान पर खेलना है, जहां पर बारिश होने की संभावना है, ऐसे में अगर आखिरी मैच भी रद्द हो जाता है तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज को अपने नाम कर लेगी.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: नागपुर में बल्लेबाज और गेंदबाज में से किसका रहेगा बोलबाला, जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़