Ind vs Aus 1st Test: कंगारू टीम पर भारी पड़े रवींद्र जडेजा, हासिल किया ये रिकॉर्ड

Ind vs Aus 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार हरफनमौला रवींद्र जडेजा विपक्षी टीम पर कहर बन कर टूट पड़े. लंबे समय तक चोट के कारण टीम से बाहर रहने के बाद जडेजा की आज पुनः टीम में वापसी हुई और अपनी वापसी मैच में कमाल दिखाते हुए इस स्टार खिलाड़ी ने पांच विकेट अपने नाम किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 06:15 PM IST
  • रवींद्र जडेजा के खाते में आए पांच विकेट
  • दूसरे सत्र में घातक रहे रवींद्र जडेजा
Ind vs Aus 1st Test: कंगारू टीम पर भारी पड़े रवींद्र जडेजा, हासिल किया ये रिकॉर्ड

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार हरफनमौला रवींद्र जडेजा विपक्षी टीम पर कहर बन कर टूट पड़े. लंबे समय तक चोट के कारण टीम से बाहर रहने के बाद जडेजा की आज पुनः टीम में वापसी हुई और अपनी वापसी मैच में कमाल दिखाते हुए इस स्टार खिलाड़ी ने पांच विकेट अपने नाम किया. 

रवींद्र जडेजा के खाते में आए पांच विकेट
इस मुकाबले में जडेजा ने कुल 42 रन देकर पांच विकेट झटके और टेस्ट में अपना 11वां पांच विकेट हॉल पूरा किया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 177 रन पर ऑलआउट हो गई. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टॉस जीतकर पैट कमिंस का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी भारी पड़ा.

दूसरे सत्र में घातक रहे रवींद्र जडेजा
टीम इंडिया के स्टार हरफनमौला रवींद्र जडेजा दूसरे सत्र के दौरान काफी घातक रहे. उन्होंने टॉड मर्फी को फंसाने से पहले स्टीव स्मिथ को 37 रन पर तो मारनस लाबुशेन को 49 रन पर आउट कर दोनों के बीच पनपी 82 रनों की साझेदारी को तोड़ दिया. जडेजा ने दिन के अंतिम सत्र में पीटर हैंड्सकॉम्ब को 31 रन पर फंसाया और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 63.5 ओवर में ढेर हो गई. 

रविचंद्रन अश्विन ने चटकाए तीन विकेट
वहीं, रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया की ओर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने में दूसरे स्थान पर रहे. इस दौरान अश्विन के खाते में कुल तीन विकेट हासिल हुए. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने पहले तीन ओवर में विपक्षी टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर को आउट कर टीम को शुरुआती दो सफलताएं दिलाईं.

ये भी पढ़ेंः Ind vs Aus 1st Test: डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर शमी ने रचा इतिहास, ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़