Ind vs Aus 1st Test: कप्तान रोहित शर्मा की नाबाद पारी से बढ़त में रहा भारत, रवींद्र जडेजा ने बरपाया कहर

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच का पहला दिन खत्म हो चुका है. मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम 177 रनों पर ऑलआउट हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 06:28 PM IST
  • रोहित शर्मा ने खेली नाबाद पारी
  • कंगारू टीम की शुरुआत रही खराब
Ind vs Aus 1st Test: कप्तान रोहित शर्मा की नाबाद पारी से बढ़त में रहा भारत, रवींद्र जडेजा ने बरपाया कहर

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच का पहला दिन खत्म हो चुका है. मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम 177 रनों पर ऑलआउट हो गई. वहीं, अपनी पहली पारी में टीम इंडिया ने 1 विकेट के नुकसान पर 77 रन बनाकर दिन खत्म किया. 

रोहित शर्मा ने खेली नाबाद पारी
भारत की ओर से केएल राहुल 71 गेंदों में 20 रनों की पारी खेल कर आउट हो गए. वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 56 रन और अश्विन 0 रन पर नाबाद लौटे. टीम इंडिया को ओर गेंदबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने 22 ओवर में 47 रन देकर पांच विकेट चटकाएं और विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर रहे. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन 15.5 ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. वहीं, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के खाते में 1-1 विकेट आए. इसके साथ ही खेल के पहले दिन में ऑस्ट्रेलिया के पास 100 रनों की बढ़त मौजूद रही. 

कंगारू टीम की शुरुआत रही खराब
वहीं, क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की बैंटिग संतोषजनक नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा दूसरे ही ओवर में मात्र एक रन बनाकर मोहम्मद सिराज के शिकार बन गए. इसके बाद अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर डेविड वॉर्नर भी मात्र एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं, तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए मार्नस लाबुशेन को 49 रन पर रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बना लिया. साथ ही अगली गेंद पर मैट रेनशॉ भी LBW हो गए. 

जडेजा ने बरपाया कहर
स्टीव स्मिथ को भी जडेजा ने 37 रनों पर बोल्ड कर चलता किया. इस तरह से मेहमान टीम के 109 रनों पर कुल पांच विकेट गिर चुके थे. फिर एलेक्स कैरी ने टीम की ज़िम्मेदारी अपने कंधो पर उठाई, लेकिन अश्विन ने उन्हें भी ज़्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. इस दौरान कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 36 रनों की पारी खेली. इसके बाद कप्तान पैट कमिंस (6) ने अपना विकेट गंवाया. इसके बाद मर्फी (0) और हैंड्सकॉम्ब (31) जडेजा के शिकार बने. वहीं, टीम ने बोलैंड (1) के रूप में अपना आखिरी विकेट गंवाया.

ये भी पढ़ेंः Ind vs Aus 1st Test: कंगारू टीम पर भारी पड़े रवींद्र जडेजा, हासिल किया ये रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़