Ind vs Aus 1st Test: बुमराह के बाद भारतीय टीम को लगा एक और झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

Ind vs Aus 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का जंग जारी है. शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में वापसी नहीं कर पाएंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2023, 10:13 AM IST
  • भारत को लगा दूसरा झटका
  • पिछले छह महीनों से टीम से बाहर हैं दिग्गज
Ind vs Aus 1st Test: बुमराह के बाद भारतीय टीम को लगा एक और झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

नई दिल्लीः Ind vs Aus 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का जंग जारी है. शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में वापसी नहीं कर पाएंगे. 

भारत को लगा दूसरा झटका
वहीं, दूसरी ओर टीम इंडिया के एक और तेज गेंदबाज से जुड़ी कुछ इसी तरह की खबर सामने आई है. ऐसे में टीम इंडिया और इसके प्रशंसकों को एक के बाद एक लगातार दो झटके देखने लगे हैं. 

पिछले छह महीनों से टीम से बाहर हैं दिग्गज 
हम जिस भारतीय तेज गेंदबाज की बात कर रहे हैं, उसका नाम प्रसिद्ध कृष्णा है. बता दें कि चोटिल होने के कारण प्रसिद्ध कृष्णा पिछले छह महीनों से टीम से बाहर चल रहे हैं और अब इनकी टीम में जल्दी वापसी की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. प्रसिद्ध कृष्णा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में अभी और समय लग सकता है. 

स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टीम से बाहर हैं प्रसिद्ध कृष्णा
कर्नाटक के इस तेज गेंदबाज को टीम में अनुभवी गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन इनसे जुड़ी खबर ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. प्रसिद्ध कृष्णा अगस्त 2022 से स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टीम से बाहर हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच अगस्त 2022 में ही जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला था.

क्या होता है स्ट्रेस फ्रैक्चर?
आमतौर पर स्ट्रेस फ्रैक्चर तब होता है जब किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनता है. प्रसिद्ध अभी बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिकवरी में लगे हैं, लेकिन जो खबरें उनसे जुड़ी हुई सामने आ रही हैं वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी नहीं हैं. 

'खेलने के लिए पर्याप्त फिट नहीं हैं प्रसिद्ध कृष्णा'
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने कहा, ‘प्रसिद्ध को स्ट्रेस फ्रैक्चर है और इस तरह की चोट में आप संभावित वापसी की तारीख तय नहीं कर सकते. प्रत्येक खिलाड़ी के शरीर की संरचना भिन्न होती है. साथ ही उसके चोट से उबरने की प्रक्रिया भी अलग-अलग होती है. यह छह महीने से एक साल तक कुछ भी हो सकती है. जहां तक प्रसिद्ध का मामला है तो वह अभी खेलने के लिए पर्याप्त फिट नहीं हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह पूरे घरेलू सत्र में नहीं खेल पाए.’

ये भी पढ़ेंः Ind vs Aus 1st Test: रोहित शर्मा ने रचा नया कीर्तिमान, नाम किया ये खास रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़