IND vs AFG: मुकाबले के असली हीरो के साथ हो गई नाइंसाफी! सूर्यकुमार भी बोले- ये किसी बॉलर को मिलता...

IND vs AFG: भारत ने टी20 विश्व कप के सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ आसान जीत दर्ज की. इस जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का अहम योगदान रहा. मैच के बाद सूर्यकुमार यादव का प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया लेकिन उन्होंने कहा कि अगर यह पुरस्कार किसी बॉलर को मिलता तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होती.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2024, 08:51 AM IST
  • सूर्या को मिला हार्दिक का साथ
  • बुमराह ने की जबरदस्त गेंदबाजी
IND vs AFG: मुकाबले के असली हीरो के साथ हो गई नाइंसाफी! सूर्यकुमार भी बोले- ये किसी बॉलर को मिलता...

नई दिल्लीः IND vs AFG: विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 चरण के ग्रुप एक मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. हालांकि उन्होंने कहा कि अगर यह पुरस्कार किसी गेंदबाज को मिलता तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होती.

बुमराह ने की जबरदस्त गेंदबाजी

दरअसल भारत ने अफगानिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन जसप्रीत बुमराह की जबरदस्त गेंदबाजी के चलते अफगानिस्तान 47 रन से ये मैच हार गई. बुमराह ने 4 ओवर में महज 7 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. उन्हें अर्शदीप सिंह (36 रन पर 3 विकेट) और कुलदीप यादव (32 रन पर दो विकेट) का भी साथ मिला. अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई.

सूर्या को मिला हार्दिक का साथ

अफगानिस्तान की तरफ से अजमतुल्लाह ओमरजई ने सर्वाधिक 26 रन बनाए. उनके अलावा अफगानिस्तान का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. इससे पहले भारत ने 20 ओवरों में 181 रन बनाए. सूर्यकुमार ने 28 गेंद में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. वहीं हार्दिक पांड्या ने 32 रन की अहम पारी खेली. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 37 गेंद में 60 रन की साझेदारी की.

ये काफी मेहनत और अभ्यास का है नतीजा

सूर्यकुमार यादव ने भारत की जीत के बाद कहा, 'मुझे प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार किसी गेंदबाज को भी देने में कोई आपत्ति नहीं है. मौजूदा टूर्नामेंट में बल्लेबाज को पहली बार यह पुरस्कार मिला, उम्मीद है कि कई बल्लेबाजों को और मिलेगा.' सूर्यकुमार ने कठिन परिस्थितियों में जड़े अपने अर्धशतक को लेकर कहा, 'इसके पीछे बहुत मेहनत और अभ्यास है. बहुत सारी दिनचर्या और प्रक्रिया है. जब मैं मैदान पर जाता हूं तो मुझे क्या करना है, इस बारे में मैं बहुत स्पष्ट रहता हूं.'

'टीम को प्राथमिकता देनी चाहिए'

बल्लेबाजी करते हुए रणनीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, 'जब आप मैदान पर उतरें तो टीम को प्राथमिकता दें. मुझे याद है कि जब हार्दिक आए थे तो मैंने उनसे कहा था कि जब गेंद पुरानी हो जाए या रिवर्स होने लगे तो आखिर के लिए बहुत कुछ मत छोड़ें. मैं बस तेजी से रन बनाना चाहता था और देखना चाहता था कि हम 16 ओवर में कहां पहुंचते हैं, और वहां से आगे बढ़ना चाहता था.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़