ICC Test Ranking: रोहित शर्मा की लंबी छलांग, सिराज और जडेजा को भी फायदा

इस बीच, युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने त्रिनिदाद में अपने दूसरे टेस्ट मैच में 57 और 38 रन बनाकर 10 स्थानों की छलांग लगाकर बल्लेबाजों की सूची में अपने करियर का नया उच्चतम 63वां स्थान हासिल किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2023, 06:00 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • इन खिलाड़ियों की देखें रैंकिंग
ICC Test Ranking: रोहित शर्मा की लंबी छलांग, सिराज और जडेजा को भी फायदा

नई दिल्लीः  टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को बुधवार को जारी नवीनतम आईसीसी पुरुष टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है. त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत के ड्रा रहने के बाद, जिसने उन्हें श्रृंखला में 1-0 से जीत दिलाई, रोहित 80 और 57 के स्कोर के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

सिराज को जबरदस्त फायदा
दूसरी ओर, त्रिनिदाद में पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले सिराज गेंदबाजों की सूची में छह स्थान की छलांग लगाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि जडेजा रैंकिंग में छठे स्थान पर आ गए हैं. इस बीच, युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने त्रिनिदाद में अपने दूसरे टेस्ट मैच में 57 और 38 रन बनाकर 10 स्थानों की छलांग लगाकर बल्लेबाजों की सूची में अपने करियर का नया उच्चतम 63वां स्थान हासिल किया है.

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को फायदा
पाकिस्तान के लिए, बाएं हाथ के बल्लेबाज सऊद शकील की बल्ले से वीरता, जिसमें एक शानदार दोहरा शतक भी शामिल है, जिसने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया, अब उन्हें 12 पायदान ऊपर 15वें स्थान पर पहुंचा दिया है, जो उसके लिए एक नयी करियर-सर्वश्रेष्ठ रेटिंग भी है.

उनकी टीम के साथी, हरफनमौला आगा सलमान बल्लेबाजों की सूची में 17 स्थान ऊपर चढ़कर 58वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि श्रीलंका के खिलाफ गेंद से शानदार प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज नसीम शाह (एक स्थान ऊपर 44वें) और स्पिनर अबरार अहमद (12 स्थान ऊपर चढ़कर 45वें स्थान पर) नई ऊंचाई पर पहुंच गए. .

स्पिनर प्रभात जयसूर्या के सात विकेट ने उन्हें सात पायदान ऊपर उठाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंचा दिया है, जबकि उनके स्पिन जोड़ीदार रमेश मेंडिस मैच में छह विकेट लेकर एक स्थान ऊपर 21वें स्थान पर हैं.

एशेज में, मैनचेस्टर में ड्रा हुए चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन के 51 और 111 के स्कोर ने उन्हें 869 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया है और दूसरे स्थान पर हैं, जबकि जो रूट की 84 रन की पारी ने उन्हें 852 अंक और तीसरे स्थान तक पहुंचा दिया है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन 883 रेटिंग अंकों के साथ सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं.

प्लेयर ऑफ द मैच जैक क्रॉली शानदार 189 रनों की पारी खेलने के बाद 13 पायदान ऊपर 35वें स्थान पर हैं, जबकि हैरी ब्रूक 11वें स्थान पर और जॉनी बेयरस्टो अपने नाबाद 99 रन के बाद तीन पायदान ऊपर संयुक्त रूप से 19वें स्थान पर हैं. गेंदबाजी में, मार्क वुड (तीन ऊपर) 23वें स्थान पर और क्रिस वोक्स (पांच स्थान ऊपर 31वें स्थान पर) इंग्लैंड के लिए मुख्य लाभार्थी हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़