टीम इंडिया के खिलाफ ICC ने लिया बड़ा एक्शन, WTC से भारत की बादशाहत भी छिनी

आईसीसी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा,आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने भारतीय टीम को यह सजा सुनाई . भारत निर्धारित समय में लक्ष्य से दो ओवर पीछे था .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2023, 03:48 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • दक्षिण अफ्रीका ने जीता पहला टेस्ट
टीम इंडिया के खिलाफ ICC ने लिया बड़ा एक्शन, WTC से भारत की बादशाहत भी छिनी

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में सबसे शर्मनाक हार के साथ भारतीय टीम को मैच फीस का दस प्रतिशत और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दो महत्वपूर्ण अंक भी गंवाने पड़े . भारत को सेंचुरियन में पहले टेस्ट में तीन दिन के भीतर एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा जो दक्षिण अफ्रीका में उसकी सबसे बड़ी हार है.

आईसीसी ने लिया एक्शन
आईसीसी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा,आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने भारतीय टीम को यह सजा सुनाई . भारत निर्धारित समय में लक्ष्य से दो ओवर पीछे था . न्यूनतम ओवर रेट के अपराधों के संबंध में आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत हर एक ओवर पर मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना होता है .

रोहित ने मानी गलती
इसके साथ ही प्रति ओवर डब्ल्यूटीसी का एक अंक कटता है . आईसीसी ने कहा, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सजा स्वीकार कर ली है लिहाजा औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायरों पॉल रीफेल और लैंगटन रूसेरे, तीसरे अंपायर अहसान रजा और चौथे अंपायर स्टीफन हैरिस ने सजा सुनाई . सेंचुरियन में हार के बाद भारत डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में शीर्ष से खिसककर दूसरे स्थान पर आ गया . अब आस्ट्रेलिया शीर्ष पर है .

उधर, भारत को मिली हार के बाद अब साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने का उसका सपना भी चूर हो गया है. दूसरे टेस्ट में शमी की जगह आवेश खान को मौका दिया गया है. रविंद्र जडेजा भी इस मैच में वापसी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- नीतीश ने क्यों की ललन सिंह की छुट्टी, क्या लालू परिवार है जिम्मेदार?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़