ICC T20 World Cup Update Point Table: आज तय होगा ग्रुप-1 के सेमीफाइनल का समीकरण, न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी मौका

ICC T20 World Cup Update Point Table: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप 2022 में सुपर-12 का ग्रुप स्टेज अपने आखिरी दौर में है जिसके सेमीफाइनलिस्ट की रेस में शामिल दावेदारों के बीच काफी रोमांचक समीकरण बना हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 10:06 AM IST
  • आज के मैच तय कर देंगे सेमीफाइनलिस्ट
  • जानें क्या है ग्रुप 1 का समीकरण
ICC T20 World Cup Update Point Table: आज तय होगा ग्रुप-1 के सेमीफाइनल का समीकरण, न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी मौका

ICC T20 World Cup Update Point Table: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप 2022 में सुपर-12 के मैच अपने आखिरी दौर में पहुंच गये हैं, जहां पर शुक्रवार को खेले जाने वाले मैचों के साथ ग्रुप-1 के सेमीफाइनलिस्ट का फैसला हो जाएगा. इसके तहत एडिलेड के मैदान पर न्यूजीलैंड और आयरलैंड की टीम पहले भिड़ती नजर आयेंगी, तो वहीं पर दूसरे मैच में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम के बीच टक्कर होती नजर आएगी.

आज के मैच तय कर देंगे सेमीफाइनलिस्ट

इन दोनों मैचों के नतीजे से काफी हद तक तय हो जाएगा कि सेमीफाइनल में ग्रुप-1 से जाने वाली 2 टीमें कौन सी रहने वाली हैं. उल्लेखनीय है कि इस ग्रुप में न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों के बीच क्वालिफाई करने की जंग चल रही है और तीनों ही टीमों के बराबर अंक चल रहे हैं. तीनों को ही एक मैच खेलना है जिसके चलते उनका नेट रन रेट सेमीफाइनल की रेस के विजेता को तय करेगा. 

अगर न्यूजीलैंड की टीम अपना मैच जीत लेती है तो बेहतरीन नेट रन रेट के चलते उसका क्वालिफाई करना तय हो जाएगा. जबकि ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ जीत नहीं बड़ी जीत की दरकार है, ताकि उसका नेट रन रेट जो कि नेगेटिव चल रहा है उसमें सुधार हो सके और वो इंग्लैंड से बेहतर स्थिति में पहुंच जाए.

जानें क्या है ग्रुप 1 का समीकरण

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना काफी हद तक श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच शनिवार (5 नवंबर) को खेले जाने वाले मुकाबले पर काफी हद तक निर्भर रहेगा. अगर इंग्लैंड इस मैच को हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया क्वालिफाई कर जाएगी नहीं तो ऑस्ट्रेलिया के लिये नेट रन रेट के आधार पर क्वालिफाई करना काफी मुश्किल होगा क्योंकि इंग्लैंड की टीम को नेट रन पहले से ही अच्छा चल रहा है और ऑस्ट्रेलिया की टीम को उससे बेहतर करने के लिये अफगानिस्तान के खिलाफ करीब 100 से ज्यादा रन या फिर 8 ओवर के अंदर मैच जीतने की दरकार है.

जानें क्या है ग्रुप 2 का समीकरण

वहीं ग्रुप 2 की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को मात देकर अपनी उम्मीदों को जिंदा कर लिया है. भारत की टीम लगभग क्वालिफाई कर गई है और आखिरी मैच बारिश के चलते रद्द होने के बावजूद भारतीय टीम क्वालिफाई कर जाएगी, हालांकि साउथ अफ्रीका की टीम को हर हाल में जीत की दरकार है, अगर बारिश के चलते मैच रद्द हो जाता है और पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को अच्छे अंतर से हरा देती है तो वो क्वालिफाई कर जाएगी.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: अर्शदीप सिंह ने बताया किस वजह से हो रहा है अच्छा प्रदर्शन, कैसे कर रहे हैं खतरनाक गेंदबाजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़