ICC T20 Ranking: सूर्या का जलवा बरकरार, देखें टॉप-10 में कौन से खिलाड़ी शामिल

वहीं आयरलैंड के खिलाफ 2.1 से मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राशिद खान ने शीर्ष दस में वापसी की है .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2024, 06:44 PM IST
  • देखें लिस्ट में कौन-कौन से खिलाड़ी
  • इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
ICC T20 Ranking: सूर्या का जलवा बरकरार, देखें टॉप-10 में कौन से खिलाड़ी शामिल

नई दिल्लीः पिछले तीन महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि अफगानिस्तान के अनुभवी स्पिनर राशिद खान गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दस में लौटे हैं . आईपीएल के आगामी सत्र में मुंबई इंडियंस के लिये वापसी करने जा रहे सूर्यकुमार के 861 अंक है जबकि दूसरे स्थान पर 802 अंक लेकर फिल साल्ट हैं . 

तीन महीने से दूर हैं सूर्या
सूर्यकुमार ने दिसंबर में खेल हर्निया की सर्जरी के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है . वहीं आयरलैंड के खिलाफ 2.1 से मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राशिद खान ने शीर्ष दस में वापसी की है . वह चार पायदान की छलांग लगाकर नौवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए . उन्होंने श्रृंखला में तीन मैचों में आठ विकेट लिये . 

अफगानिस्तान के नवीन उल हक दो पायदान चढकर 55वें स्थान पर है . आयरलैंड के जोश लिटिल सात पायदान चढकर 39वें, मार्क एडेयर दो पायदान चढकर 56वें और बैरी मैकार्थी 15 पायदान चढकर 77वें स्थान पर हैं . टी20 हरफनमौलाओं की रैंकिंग में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं . 

उधर, आईपीएल का मंच एक बार फिर सज चुका है, जहां दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर अपना हुनर पेश करने के लिए तैयार हैं. इस बार, टूर्नामेंट में कुछ बड़े नाम पिछले सीज़न बाहर रहने के बाद वापसी करेंगे. वहीं, कुछ ऐसे नाम भी हैं जो आईपीएल की दुनिया में पहली बार कदम रखेंगे.बाएं हाथ का ये विकेटकीपर-बल्लेबाज दिसंबर 2022 में एक जानलेवा कार दुर्घटना से उबरने के बाद क्रिकेट के मैदान पर कमबैक करने के लिए तैयार हैं और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान भी बनाया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़