धोनी की सलाह से कैसे बदली यशस्वी जायसवाल की किस्मत, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

IND vs WI: जुलाई महीने में भारत का वेस्टइंडीज दौरा है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. वेस्टइंडीज दौरे के खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी गई है. इसमें युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को भी टीम में शामिल किया गया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 27, 2023, 09:44 AM IST
  • धोनी को लेकर जायसवाल का बड़ा खुलासा
  • धोनी के साथ पहली मुलाकात को किया याद
धोनी की सलाह से कैसे बदली यशस्वी जायसवाल की किस्मत, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्लीः  IND vs WI: जुलाई महीने में भारत का वेस्टइंडीज दौरा है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. वेस्टइंडीज दौरे के खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी गई है. इसमें युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को भी टीम में शामिल किया गया है. 

धोनी को लेकर जायसवाल का बड़ा खुलासा
वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में शामिल होने के बाद यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

जायसवाल ने किया खुलासा
इस दौरान जायसवाल ने इस बात का खुलासा किया है कि किस प्रकार महेंद्र सिहं धोनी की सलाह के बाद उनके क्रिकेट खेलने के तरीके में निखार आया. साथ ही धोनी के साथ हुई अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए उन बातों को भी बताया है कि उस दौरान धोनी ने उन्हें क्या सलाह दी थी. 

'बहुत सारे टॉपिक्स पर हुई थी बातचीत' 
जायसवाल ने कहा कि जब पहली बार वे महेंद्र सिंह धोनी से मिले, तो दोनों के बीच बहुत सारे टॉपिक्स पर बातचीत हुई थी. इस दौरान जायसवाल ने यह भी स्वीकार किया कि वे आईपीएल 2023 में धोनी से मिलने की कई बार कोशिश भी की. 

'दिमाग को ठंडा रखने की दी सलाह'
जायसवाल ने कहा, 'जब मैं पहली बार महेंद्र सिंह धोनी से मिला, तो उस समय उन्होंने मुझे सुझाव दिया था कि खेल में हमेशा अपने दिमाग को ठंडा रखने की कोशिश करो. साथ ही खुद पर भरोसा रखो. हालांकि, यह बहुत छोटी-छोटी बातें हैं लेकिन उन्हें फॉलो करना आसान नहीं होता है. ऐसा करने के लिए आपके अंदर बेहद धैर्य की जरूरत होती है.' 

धोनी के साथ पहली मुलाकात को किया याद
धोनी के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए यशस्वी जयसवाल ने कहा, 'यह मेरी जिंदगी का बेहद खास लम्हा था, जब मैं धोनी से मिला. इस दौरान में पहली बार धोनी को इतनी करीब से देख रहा था. उस समय उनसे क्रिकेट के कुछ पहलुओं पर बातचीत करके बहुत अच्छा लग रहा था.'

ये भी पढ़ेंः IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर टीम का हिस्सा बनना नहीं चाहते मोहम्मद शमी, सामने आई चौंकाने वाली वजह 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़