ICC ने भारतीय कप्तान को दिया बड़ा तोहफा, इन खिलाड़ियों को भी मिली खुशखबरी

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ियों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गईं. इंग्लैंड को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में काफी सुधार हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2022, 07:41 PM IST
  • हरमनप्रीत ने खेली 143 रनों की नाबाद पारी
  • जीत से खिलाड़ियों की रैंकिंग में हुआ सुधार
ICC ने भारतीय कप्तान को दिया बड़ा तोहफा, इन खिलाड़ियों को भी मिली खुशखबरी

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ियों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गईं. इंग्लैंड को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में काफी सुधार हुआ है.

हरमनप्रीत कौर ने खेली 111 गेंदों में 143 रनों की नाबाद पारी
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुल 111 गेंद में 143 रनों की नाबाद पारी खेली थी. मंगलवार को जारी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में हरमनप्रीत ने चार स्थानों की छलांग लगाते हुए टॉप फाइव में जगह बनाई. इसके साथ ही उन्होंने रैंकिंग में 5वें स्थान पर कब्जा कायम कर लिया है. 

बता दें कि हरमन ने पिछले सप्ताह जारी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बना ली थी. तब उन्होंने 5 स्थानों की छलांग लगाई थी.

जीत से खिलाड़ियों की रैंकिंग में हुआ सुधार
इंग्लैंड को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद टीम की सभी खिलाड़ियों की रैंकिंग में बदलाव को देखने को मिला है. टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक पायदान चढ़कर छठे और दीप्ति शर्मा आठ पायदान चढ़कर 24वें स्थान पर पहुंच गई हैं. पूजा वस्त्राकर चार पायदान चढ़कर 49वें स्थान पर काबिज हैं.

वहीं टीम की अन्य खिलाड़ियों की बात की जाए तो हरलीन देओल 46 पायदान चढ़कर 81वें स्थान पर पहुंच गई हैं. रेणुका सिंह ने 35 स्थान की छलांग लगाई. अब वह 35वें स्थान पर हैं. टीम की वरिष्ठ खिलाड़ी झूलन गोस्वामी का रैंकिंग में स्थान पांचवां है. हालांकि, उन्होंने इस सीरीज में संन्यास ले लिया.

डैनी वियाट पहुंची 21वें स्थान पर
अगर इंग्लैंड की खिलाड़ियों की बात की जाए तो डैनी वियाट दो पायदान चढ़कर 21वें स्थान पर पहुंचीं, जबकि एमी जोंस चार पायदान चढ़कर 30वें स्थान पर हैं. चार्ली डीन 24 पायदान चढ़कर 62वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़िएः टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए सिरदर्द बना भुवी का खराब फॉर्म, पर पूर्व गेंदबाज ने उन पर जताया भरोसा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़