WPL 2024: गुजरात जायंट्स को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुई ये दिग्गज

उनकी जगह चुनी गई 29 वर्षीय फुलमाली ने 2019 में भारत के लिए दो टी20 खेले थे. वह विदर्भ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलती हैं. वह महिला टी20 चैलेंज में ट्रायलब्‍लेज़र्स के लिए खेली थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 03:38 PM IST
  • जानिए कौन हैं फुलमाली
  • हरलीन हुई थीं चोटिल
WPL 2024: गुजरात जायंट्स को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुई ये दिग्गज

नई दिल्लीः गुजरात जायंट्स की बल्‍लेबाज़ हरलीन देओल बचे डब्लूपीएल 2024 से बाहर हो गई हैं. उन्‍हें टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में चोट लगी थी. उनकी जगह बल्‍लेबाज़ भारती फुलमाली को चुना गया है. जायंट्स के तीसरे ग्रुप स्‍तर के मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय बेंगलुरु में उनके घुटने में चोट लग गई थी. वॉरियर्स के पहले ओवर में डीप कवर पर तैनात हरलीन दायीं ओर बॉल लेने जा रही थी लेकिन तभी उनके बायें घुटने में चोट लग गई. इसके बाद वह मैदान से बाहर चली गई और फ‍िर मैदान पर नहीं लौटी.

ऐसा रहा है डब्लूपीएल
उनका डब्लूपीएल अभी तक अच्‍छा नहीं गया. वह गुजरात के पहले मैच में नंबर तीन पर उतरी और केवल आठ रन बना सकी. दूसरे मैच में वह ओपनर के तौर पर आई और 31 गेंद में 22 रन ही बना सकी. वॉरियर्स के ख़‍िलाफ़ मैच में वह नंबर तीन पर आई और 24 गेंद में केवल 18 रन बना सकी.

जानें कौन हैं फुलमाली
उनकी जगह चुनी गई 29 वर्षीय फुलमाली ने 2019 में भारत के लिए दो टी20 खेले थे. वह विदर्भ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलती हैं. वह महिला टी20 चैलेंज में ट्रायलब्‍लेज़र्स के लिए खेली थी. देओल की अनुपस्थिति गुजरात के लिए भारी पड़ी है. वह पहले ही अपनी तेज़ गेंदबाज़ काशवी गौतम को टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले गंवा चुके हैं, जबकि ऑस्‍ट्रेलिया की लॉरेन चीटल ने भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था.

 इसके अलावा उनकी उप कप्‍तान स्‍नेह राणा भी पिछले दो मैच नहीं खेली हैं. जब बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख़‍िलाफ़ मैच के बाद कप्‍तान बेथ मूनी से उनके बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है. गुजरात फ‍िलहाल तालिका में सबसे नीचे हैं, वे अपने पहले चार मैच हार चुके हैं, लेकिन आरसीबी के ख़‍िलाफ़ पिछले मैच में उन्‍हें दिल्‍ली में 19 रन से जीत मिली. अब उन्‍हें अपना अगला मैच मुंबई इंडियंस के ख़‍िलाफ़ 9 मार्च को खेलना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़