टीम इंडिया को 'बर्बाद' करने वाला कोच हुआ कंगाल, दोस्तों से पैसे मांगकर काट रहा जीवन

चैपल ने स्वीकार किया कि वह मुश्किल में नहीं हैं लेकिन अपने क्रिकेटर करियर को देखते हुए शानदार जीवन भी नहीं बिता रहे हैं. चैपल ने कहा, ‘‘मैं बहुत बुरी स्थिति में नहीं हूं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 06:06 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कहा- हमारी स्थिति बेहतर नहीं
टीम इंडिया को 'बर्बाद' करने वाला कोच हुआ कंगाल, दोस्तों से पैसे मांगकर काट रहा जीवन

नई दिल्लीः महान क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने खुलासा किया है कि वह वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं और उनके मित्रों ने उनकी मदद के इरादे से पैसा जुटाने के लिए ऑनलाइन अभियान शुरू किया है. ऑस्ट्रेलिया का यह 75 वर्षीय पूर्व कप्तान 2005 से 2007 तक भारत का मुख्य कोच भी रहा और उनका कार्यकाल विवादास्पद रहा. 

चैपल ने जानिए क्या कहा
चैपल ने स्वीकार किया कि वह मुश्किल में नहीं हैं लेकिन अपने क्रिकेटर करियर को देखते हुए शानदार जीवन भी नहीं बिता रहे हैं. चैपल ने कहा, ‘‘मैं बहुत बुरी स्थिति में नहीं हूं. मैं निश्चित तौर पर इस तरह नहीं दिखाना चाहता कि हम बहुत मुश्किल में हैं क्योंकि हम नहीं है लेकिन हम लग्जरी जीवन भी नहीं जी रहे हैं. 

जानिए और क्या बोले चैपल
चैपल ने कहा कि मुझे लगता है कि अधिकांश लोगों को लगता है कि हमने क्रिकेट खेला इसलिए हम सभी विलासिता का जीवन जी रहे हैं. निश्चित तौर पर हम गरीब नहीं हैं लेकिन हमें आज के खिलाड़ियों जैसे फायदे भी नहीं मिल रहे.’’ खबर के अनुसार चैपल ‘हिचक’ के साथ ‘गो-फंड-मी’ अभियान के लिए राजी हुए जो उनके लिए तैयार किया गया था. 

कहा- बहुत से खिलाड़ियों का हाल बुरा
इसके तहत पिछले हफ्ते मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दोपहर भोज का आयोजन किया गया जिसकी मेजबानी एडी मैग्वायर ने की और उनके भाइयों इयान और ट्रेवर ने भी इसमें शिरकत की. चैपल ने कहा कि वह अपने युग के एकमात्र खिलाड़ी नहीं हैं जो वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहे हैं. चैपल के मित्र पीटर मेलोनी ने कहा कि उन्हें इस अभियान से लगभग ढाई लाख डॉलर जुटाने की उम्मीद है जिससे उनके अंतिम कुछ वर्षों के जीवन के स्तर में काफी सुधार होने की उम्मीद है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़