'दाऊद इब्राहिम से संबंध पर मुझे नाज है', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बोले- डॉन ने किया मुस्लिमों के लिए त्याग

Javed Miandad: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद का एक बड़ा बयान सामने आया है. जावेद मियांदाद का यह बयान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर है. जावेद मियांदाद का कहना है कि उनके रिश्ते दाऊद इब्राहिम के साथ हैं, इसे लेकर उन्हें फक्र है. दरअसल, दाऊद इब्राहिम के बेटी की शादी साल 2005 में जावेद मियांदाद के बेटे से हुई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 19, 2024, 12:35 PM IST
  • 1993 मुंबई बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है दाऊद
  • 'मुस्लिमों के उत्थान के लिए दाऊद ने किया त्याग'
'दाऊद इब्राहिम से संबंध पर मुझे नाज है', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बोले- डॉन ने किया मुस्लिमों के लिए त्याग

नई दिल्लीः Javed Miandad: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद का एक बड़ा बयान सामने आया है. जावेद मियांदाद का यह बयान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर है. जावेद मियांदाद का कहना है कि उनके रिश्ते दाऊद इब्राहिम के साथ हैं, इसे लेकर उन्हें फक्र है. दरअसल, दाऊद इब्राहिम के बेटी की शादी साल 2005 में जावेद मियांदाद के बेटे से हुई है. ऐसे में दोनों एक-दूसरे के संबंधी है. जब यह शादी हुई थी, तब इसकी चर्चा पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी थी.  

1993 मुंबई बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है दाऊद 
क्योंकि, दाऊद इब्राहिम साल 1993 में मुंबई में हुए भयंकर बम विस्फोट का मुख्य आरोपी है. इन धमाकों में करीब-करीब 250 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. पाकिस्तान में एक पत्रकार से बातचीत करते हुए जावेद मियांदाद ने कहा कि उन्हें अपने बेटे की शादी दाऊद की बेटी से करके बहुत गर्व है. मियांदाद ने दाऊद की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने बच्चों की तालीम बहुत बेहतर ढंग से कराई है. मियांदाद ने कहा कि दाऊद ने मुसलमानों के हित के लिए बहुत ऐतिहासिक कार्य किए हैं.

'मुस्लिमों के उत्थान के लिए दाऊद ने किया त्याग'
पूर्व पाक क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने आगे कहा कि मुसलमानों के लिए दाऊद द्वारा किए गए कार्य इतिहास में याद किए जाएंगे. मियांदाद के मुताबिक दाऊद ने मुस्लिम समुदाय के उत्थान के लिए बहुत त्याग किया है. इस दौरान मियांदाद ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा अपनी मां की याद में बनाए गए शौकत खानम अस्पताल के निर्माण में दिए गए योगदान की बात भी कही.

124 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं जावेद मियांदाद
बता दें कि जावेद मियांदाद की गिनती पाकिस्तान के लीजेंड्स क्रिकेटर्स में से होती है. अपने करियर में उन्होंने पाकिस्तान के लिए 124 टेस्ट और 233 वनडे मुकाबले खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 8832 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं, वनडे में 7381 रन बनाने का रिकॉर्ड है. 

ये भी पढ़ेंः 9 साल की उम्र में खेलना शुरू किया क्रिकेट, विराट कोहली को मानती हैं रोल मॉडल, जानें कौन हैं इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड जीतने वाली श्रेयंका पाटिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़