IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम पर भड़का ये पूर्व दिग्गज, बताया क्यों मेहमान ने घुटने टेके

इंग्लैंड की पारी के जल्दी सिमटने का कारण पूछने पर स्वान ने ‘पीटीआई वीडियो’ से कहा, ‘‘आपने देखा कि विश्व स्तरीय स्पिनर अपने खेल के शिखर पर थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2024, 09:40 PM IST
  • इंग्लैंड की बल्लेबाजी रही फ्लॉप
  • रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक
IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम पर भड़का ये पूर्व दिग्गज, बताया क्यों मेहमान ने घुटने टेके

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान को लगता है कि उनके देश के खिलाड़ियों ने मौजूदा श्रृंखला में भारत के विश्व स्तरीय स्पिनरों के सामने दबाव में घुटने टेक दिये. इंग्लैंड की टीम पांचवें और अंतिम टेस्ट में भारत के खिलाफ पहले दिन पहली पारी में महज 218 रन पर सिमट गयी. इसमें कुलदीप यादव ने 72 रन देकर पांच और आर अश्विन ने 51 रन देकर चार विकेट झटके. 

जानिए क्या बोले स्वान
इंग्लैंड की पारी के जल्दी सिमटने का कारण पूछने पर स्वान ने ‘पीटीआई वीडियो’ से कहा, ‘‘आपने देखा कि विश्व स्तरीय स्पिनर अपने खेल के शिखर पर थे. मुझे लगता है कि यह इंग्लैंड का आत्मसमर्पण नहीं है, बल्कि यह शायद दबाव में घुटने टेकना है. इसे देखने के दो तरीके हैं. उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड निश्चित रूप से जानता है कि वे बेहतर कर सकते हैं लेकिन इस समय भारतीय टीम में एक बेहद ही विश्व स्तरीय चैम्पियन गेंदबाज हैं जो बेदह शानदार गेंदबाजी कर रहा है. 

बल्लेबाजों को लताड़ा
स्वान ने इसे इंग्लैंड के लिए निराशाजनक दिन करार किया और कहा, ‘‘अच्छी शुरूआत के बाद यह निराशाजनक दिन रहा. शुरूआती स्पैल में कोई विकेट नहीं गंवाना इंग्लैंड के लिए अच्छा था. लेकिन फिर कुलदीप गेंदबाजी के लिए उतरा जो इस समय अपनी शानदार फॉर्म में है और वह उन पर भारी पड़ा. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘टॉस जीतकर अच्छी पिच पर इस तरह की स्थिति में पहुंचना निराशाजनक है. यह दिन इंग्लैंड के लिए खराब रहा. 

उधर, मौजूदा श्रृंखला में नियमित रूप से खेलने से बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी हुई है और खुद इस गेंदबाज मानना है कि लगातार मौके मिलने से उनके खेल जागरूकता स्तर में इजाफा हुआ है और गेंदबाजी में पैनापन आया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़