T20 WC में वापसी करेगा साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज, 2 साल से नहीं खेला इंटरनेशनल मैच

वाल्टर ने सोमवार को कहा था कि डु प्लेसी, क्विंटोन डिकॉक और रिली रोसोयू का टी20 विश्व कप में चयन हो सकता है .   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2023, 03:39 PM IST
  • जानिए क्या है प्लेसिस का प्लान
  • भारत की साउथ अफ्रीका से सीरीज
T20 WC में वापसी करेगा साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज, 2 साल से नहीं खेला इंटरनेशनल मैच

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी ने संकेत दिया है कि वह अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं . डुप्लेसी ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के कोच रॉब वाल्टर से पिछले कुछ समय से संपर्क में हैं . उन्होंने आखिरी बार टी20 मैच 2020 में खेला था जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिये आखिरी मैच फरवरी 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेला था . 

जानिए क्या बोले डुप्लेसिस
उन्होंने अबुधाबी टी10 लीग के प्रसारक से कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौट सकता हूं . हम पिछले कुछ समय से इस पर बात कर रहे हैं . मैने नये कोच से इस पर बात की है . अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में संतुलन देखना होगा .’’ डुप्लेसी ने दुनिया भर की टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन किया है . 

आईपीएल में किया धमाकेदार प्रदर्शन
उन्होंने इस साल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये 14 मैचों में 730 रन बनाये और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे . उन्होंने 2014 और 2016 टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की लेकिन सफेद गेंद क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर संन्यास नहीं लेने के बावजूद उनका पिछले दो टूर्नामेंटों में चयन नहीं हुआ . वाल्टर ने सोमवार को कहा था कि डु प्लेसी, क्विंटोन डिकॉक और रिली रोसोयू का टी20 विश्व कप में चयन हो सकता है . 

उधर, आस्ट्रेलिया के स्टार हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि जब तक वह चल पा रहे हैं, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में खेलते रहेंगे . पैतीस वर्ष के मैक्सवेल हाल ही में आस्ट्रेलिया की विश्व कप जीत के नायकों में से एक रहे हैं . वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलेंगे . मैक्सवेल ने एएपी से कहा ,‘‘ आईपीएल शायद आखिरी टूर्नामेंट होगा जो मैं खेलता रहूंगा . जब तक मैं चल सकता हूं , आईपीएल खेलता रहूंगा .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़