खुलासा! आखिर क्यों चेतन शर्मा कैमरे पर तोते की तरह बता रहे थे भारतीय टीम के डर्टी सीक्रेट, जानें कैसे उलझे स्टिंग ऑपरेशन के जाल में

Chetan Sharma Sting: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है, लेकिन इस मैच के दो दिन पहले ही एक ऐसा खुलासा जिसने पूरे खेल जगत को झकझोर कर रख दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2023, 01:43 PM IST
  • कैमरे पर चेतन शर्मा ने तोते की तरह खोले टीम के डर्टी सीक्रेट्स
  • स्टिंग ऑपरेशन के दौरान जानें क्या बोले थे चेतन शर्मा
खुलासा! आखिर क्यों चेतन शर्मा कैमरे पर तोते की तरह बता रहे थे भारतीय टीम के डर्टी सीक्रेट, जानें कैसे उलझे स्टिंग ऑपरेशन के जाल में

Chetan Sharma Sting: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है, लेकिन इस मैच के दो दिन पहले ही एक ऐसा खुलासा जिसने पूरे खेल जगत को झकझोर कर रख दिया. जी न्यूज की ओर से भारतीय टीम के तत्कालीन मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा पर किये गये स्टिंग ऑपरेशन ने कई बड़े खुलासे किये जिसने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े कर दिये हैं.

कैमरे पर चेतन शर्मा ने तोते की तरह खोले टीम के डर्टी सीक्रेट्स

नतीजन चेतन शर्मा को अपने दूसरे कार्यकाल के महज एक महीने बाद ही मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा देना पड़ गया. चेतन शर्मा ने इस स्टिंग ऑपरेशन के दौरान भारतीय टीम के कई सीक्रेट्स खोले. हालांकि लोग यह समझ ही नहीं पा रहे हैं कि ऐसा क्या हुआ जो भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता पद पर बैठे इस दिग्गज ने तोते की तरह भारतीय टीम के डर्टी सीक्रेट्स खोल दिये.

इनसाइड स्पोर्ट को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार चेतन शर्मा को एक बड़े ओटीटी प्रोजेक्ट का झांसा देकर इस जाल में फंसाया गया था. चेतन शर्मा को बताया गया कि जिस तरह ऑस्ट्रेलिया में खेली गई पिछली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान मिली भारतीय टीम की जीत पर डॉक्यू-सीरीज तैयार की गई थी ठीक उसी तरह की एक ओटीटी सीरीज बनाने की तैयारी चल रही है.

जानें किस तरह से स्टिंग के जाल में फंसे थे चेतन शर्मा

स्टिंग ऑपरेशन के दौरान जी न्यूज के जिस पत्रकार ने चेतन शर्मा को एप्रॉच किया था उसने पूर्व चयनकर्ता से अपनी पहचान छुपाते हुए ओटीटी प्रोजेक्ट के लिये एक इंटरव्यू लेने की बात कही. इस दौरान बताया गया कि डॉक्यू सीरीज में 8 एपिसोड होंगे जो कि मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज पर आधारित होंगे.

चेतन शर्मा ने पहले तो इंटरव्यू देने से इंकार किया लेकिन उन्हें यकीन दिलाया गया कि इस प्रोजेक्ट को बीसीसीआई का भी सपोर्ट है. पहले तो चेतन शर्मा इस बात पर नहीं माने और पत्रकार से बात करने से कतराते रहे लेकिन कई बैठकों के बाद उन्होंने बोलना शुरू किया. चेतन शर्मा ने जो कुछ भी कहा वो ऑफ द रिकॉर्ड था. चेतन शर्मा को इस दौरान स्टिंग करने वाले पत्रकार ने पर्दे के पीछे की कहानी जानने की मांग की ताकि कंटेंट को लेकर ज्यादा रियलिस्टिक कहानी तैयार की जा सके.

ठगा महसूस कर रहे होंगे चेतन शर्मा

यहां पर शायद चेतन शर्मा खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे होंगे क्योंकि उन्होंने जो कुछ भी कहा वो कैंडिड था, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि ऐसा करने की उन्हें इतनी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रलिया में खेले गये टी20 विश्वकप 2022 में मिली हार के बाद भारतीय चयन समिति के सभी सेलेक्टर्स को बर्खास्त कर दिया गया था जिसमें चेतन शर्मा का नाम भी शामिल रहा. लेकिन चेतन शर्मा ने दोबारा आवेदन किया और विश्वकप के एक महीने बाद ही उन्हें फिर से इस पद पर नियुक्त कर दिया गया. शुक्रवार को जब वो कोलकाता में रणजी ट्रॉफी की ड्यूटी पर थे तब उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा भेजा जिसे तुरंत ही स्वीकार कर लिया गया.

अब मुश्किल हो जाएगा इंटरव्यू देना

गौरतलब है कि चेतन शर्मा के खुलासे के बाद बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ भी खफा हैं.

इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,’जी हां, खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिये पहले ही ऑफ द रिकॉर्ड इंटरव्यू देना मुश्किल था क्योंकि आप नहीं जानते हैं कि कौन सा कैमरा आप पर नजर रखे हुए हैं. यह अविश्वास पैदा करता है. चेतन शर्मा ने बिना जांच के जो किया वो मूर्खता है लेकिन आप मीडिया अधिकारियों को भी यह समझना चाहिये कि मीडिया एथिक्स में रहकर काम करें.’

स्टिंग ऑपरेशन के दौरान जानें क्या बोले थे चेतन शर्मा

आपको बता दें कि चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन के दौरान कई बड़े खुलासे हुए थे जिसमें उन्होंने फिट होने के लिये भारतीय क्रिकेटर्स के इंजेक्शन लेकर पास होने का दावा किया था. ये इंजेक्शन डोप टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आते हैं और 100 प्रतिशत फिट दिखाने के लिये ये इंजेक्शन लेकर आते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने भारतीय टीम में खिलाड़ियों के जगह बनाये रखने के लिये अपने घर पर आने की बात का दावा किया है जिसमें उन्होंने दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या और उमेश यादव का नाम लिया है.

इस दौरान चेतन शर्मा ने विराट कोहली बनाम बीसीसीआई और रोहित शर्मा-कोहली विवाद पर भी अपनी चुप्पी तोड़ी और कई हैरान कर देने वाले खुलासे किये.

इसे भी पढ़ें- MS Dhoni Last IPL Match: CSK फैन्स के लिये आई बड़ी खबर, जानें कब और कहां होगा धोनी का आखिरी आईपीएल मैच, सामने आई तारीख

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़