सीरीज हारने के बाद बदले सुर! इंग्लैंड के मुख्य कोच बोले- भारत ने हम पर दबाव बनाया, बैजबॉल में सुधार की जरूरत

भारत के खिलाफ अति आक्रामक रवैया काम नहीं आने के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने स्वीकार किया कि टीम की बहुचर्चित ‘बैजबॉल’ शैली में कुछ बदलाव की जरूरत है. इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज का आगाज हैदराबाद में पहला टेस्ट जीतकर किया था लेकिन भारत ने बाकी चारों टेस्ट जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की. भारत से मिली हार के बाद इंग्लैंड की टेस्ट फॉर्मेट में आक्रामक अप्रोच को सवालों को सामना करना पड़ रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2024, 02:12 PM IST
  • हमें आत्ममंथन करना होगाः मैक्कुलम
  • 'अगले कुछ महीने में इस पर काम करेंगे'
सीरीज हारने के बाद बदले सुर! इंग्लैंड के मुख्य कोच बोले- भारत ने हम पर दबाव बनाया, बैजबॉल में सुधार की जरूरत

नई दिल्लीः भारत के खिलाफ अति आक्रामक रवैया काम नहीं आने के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने स्वीकार किया कि टीम की बहुचर्चित ‘बैजबॉल’ शैली में कुछ बदलाव की जरूरत है. इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज का आगाज हैदराबाद में पहला टेस्ट जीतकर किया था लेकिन भारत ने बाकी चारों टेस्ट जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की. भारत से मिली हार के बाद इंग्लैंड की टेस्ट फॉर्मेट में आक्रामक अप्रोच को सवालों को सामना करना पड़ रहा है.

हमें आत्ममंथन करना होगाः मैक्कुलम

मैक्कुलम ने ब्रिटिश मीडिया से कहा, 'जिस तरह से हमारी कमजोरियां इस सीरीज में उजागर हुई है, हमें गहन आत्ममंथन करना होगा और शैली में कुछ बदलाव करने होंगे.' उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम ने हम पर दबाव बनाया और हम कमजोर साबित होते चले गए. गेंद से, बल्ले से, खेल के हर विभाग में उन्होंने हमें दबाव में ला दिया.'

अति आक्रामक खेल के 'बैजबॉल' दौर में इंग्लैंड ने यह पहली सीरीज गंवाई है. बेन स्टोक्स और उनकी टीम पिछली तीन सीरीज में जीत दर्ज नहीं कर सकी है जिससे बैजबॉल पर सवाल उठने लगे हैं. 

'अगले कुछ महीने में इस पर काम करेंगे'

मैक्कुलम ने कहा, 'अगले कुछ महीने में हम इस पर काम करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि अगले सत्र में जब मैदान पर लौटें तो इससे बेहतर प्रदर्शन हो. भारत ने हमें उस तरह से खेलने ही नहीं दिया, जैसा हम खेलना चाहते थे. हमें अपनी शैली की समीक्षा करके सुधार करना होगा.'

हमें लगातार सुधार करना होगाः मुख्य कोच

इसके अलावा मैक्कुलम ने कहा कि हमने जहां से शुरुआत की और जहां हम आज हैं. इस तरह देखा जाए तो 2 वर्षों में हमने बहुत अच्छा किया है. इस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया. हमें लगातार सुधार करना होगा. दुनिया में कई प्रतिभावान खिलाड़ी हैं. अगर हम बदलाव नहीं करते हैं तो किसी भी टीम का मजबूती से सामना नहीं कर पाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़