ENG vs IRE: 8 महीने बाद इंग्लैंड की टीम में लौटा सबसे विस्फोटक खिलाड़ी, एशेज से पहले मचाएगा धमाल

Jonny Bairstow, ENG vs IRE: आईपीएल के फटाफट क्रिकेट के 16वें सीजन के बाद एक बार फिर से खेल के सबसे लंबे प्रारूप की वापसी हो रही है जिसका आगाज इंग्लैंड की मेजबानी में आयरलैंड के साथ खेले जाने वाले एक टेस्ट मैच के साथ होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 19, 2023, 10:37 AM IST
  • 8 महीने बाद बटलर की हुई मैदान पर वापसी
  • दोबारा चल पाउंगा इसकी उम्मीद नहीं थी
ENG vs IRE: 8 महीने बाद इंग्लैंड की टीम में लौटा सबसे विस्फोटक खिलाड़ी, एशेज से पहले मचाएगा धमाल

Jonny Bairstow, ENG vs IRE: आईपीएल के फटाफट क्रिकेट के 16वें सीजन के बाद एक बार फिर से खेल के सबसे लंबे प्रारूप की वापसी हो रही है जिसका आगाज इंग्लैंड की मेजबानी में आयरलैंड के साथ खेले जाने वाले एक टेस्ट मैच के साथ होगा.

इस मैच के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा और फिर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज के साथ लाल बॉल क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा.

8 महीने बाद बटलर की हुई मैदान पर वापसी

खेल के सबसे लंबे प्रारूप के लिए आईसीसी ने भी नियमों में बदलाव किया है जिसका आगाज इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच के साथ होगा. इस बीच इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें टीम के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की वापसी हुई है.

इंग्लैंड का यह स्टार बल्लेबाज चोट के कारण आठ महीने से खेल के मैदान से दूर रहा है लेकिन अब आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर वापसी कर रहा है. बेयरस्टो को इंग्लैंड के युवा स्टार खिलाड़ी बेन फोक्स की जगह टीम में शामिल किया गया है.

दोबारा चल पाउंगा इसकी उम्मीद नहीं थी

इस मैच से पहले इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने अपनी चोट को लेकर बड़ा बयान दिया और कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि अगस्त में गोल्फ खेलते समय लगी गंभीर चोट के बाद वह दोबारा चल भी सकेंगे.

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘मुझे लगा था कि पता नहीं दोबारा चल सकूंगा या नहीं , दौड़ सकूंगा या नहीं या क्रिकेट फिर खेल पाऊंगा कि नहीं. मेरे दिमाग में यही सब चल रहा था. यह इस पर निर्भर करता है कि इन सब चीजों के बारे में कितना सोच रहे हैं. दोबारा मैदान पर आने तक कई चीजें चलती है. शायद दर्द रहेगा लेकिन जब भी चोट लगती है तो ऐसा ही होता है. शायद मैं पहले की तरह नहीं दौड़ सकूंगा. अब फिटनेस का स्तर अलग होगा लेकिन मैं इसके लिये तैयार हूं.’

इसे भी पढ़ें- यौन उत्पीड़न मामले में श्रीलंकाई क्रिकेटर को बड़ी राहत, 4 में से 3 आरोपों पर महिला ने लिया यू-टर्न

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़