Dhawan Aesha divorce: दिल्ली कोर्ट ने शिखर धवन को दी राहत, पत्नी आयशा मुखर्जी को दिया सख्त आदेश

Dhawan Aesha divorce: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दिल्ली कोर्ट से बड़ी राहत मिली है जिसके तहत दिल्ली कोर्ट ने उनकी पत्नी को सख्त आदेश दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2023, 06:39 AM IST
  • पटियाला हाउस कोर्ट ने आयशा के खिलाफ सुनाया फैसला
  • विश्वकप के लिये खतरे में है धवन की जगह
Dhawan Aesha divorce: दिल्ली कोर्ट ने शिखर धवन को दी राहत, पत्नी आयशा मुखर्जी को दिया सख्त आदेश

Dhawan Aesha divorce: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दिल्ली कोर्ट से बड़ी राहत मिली है जिसके तहत दिल्ली कोर्ट ने उनकी पत्नी को सख्त आदेश दिया है. दरअसल शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी के बीच तलाक का केस चल रहा है, जिसके बीच धवन ने कोर्ट में एक अर्जी दायर कर बताया था कि उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी उन्हें बदनाम कर उनका करियर खत्म करने की धमकी दे रही हैं. इसी के चलते उन्होंने आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मालिक धीरज मल्होत्रा को भी कुछ मैसेजेस भेजे थे जिसमें उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई थी.

पटियाला हाउस कोर्ट ने आयशा के खिलाफ सुनाया फैसला

अब दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी जो कि ऑस्ट्रेलियाई मूल की नागरिक हैं, उन्हें आदेश दिया है कि सोशल मीडिया या किसी भी अन्य प्लेटफार्म पर वो धवन के खिलाफ कोई भी ऐसी बात नहीं कह या लिख सकती हैं जिसके उनके सम्मान को हानि पहुंचे. जज हरीश कुमार ने यह फैसला सुनाया. 

उन्होंने कहा, 'अगर आयशा मुखर्जी को सच में कोई दिक्कत है तो वो उससे जुड़ी संस्था में उसकी शिकायत करने का अधिकार रखती हैं. लेकिन उन्हें प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया, दोस्तों या रिश्तेदारों समेत किसी भी व्यक्ति अथवा जगह पर झूठी और बदनामी वाली बातें नहीं कर सकती हैं. हर आदमी को अपनी इज्जत प्यारी होती है. वह बड़ी मेहनत से समाज में इज्जत और नाम बनाता है. यदि एक बार इज्जत चली जाए तो बड़ा नुकसान होता है.'

बेटे से बात करने की भी दी इजाजत

इसके साथ ही दिल्ली कोर्ट ने शिखर धवन को हर रोज अपने बेटे से वीडियो कॉल पर आधे घंटे तक बात करने की इजाजत भी दी है. गौरतलब है कि आयशा मुखर्जी ऑस्ट्रेलियाई मूल की नागरिक हैं और लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शिखर धवन ने साल 2012 में आयशा से शादी की थी. आयशा की यह दूसरी शादी है और पहली शादी से उनकी दो बेटियां भी हैं. धवन से आयशा ने 2014 में एक बेटे को जन्म दिया है जिसका नाम जोरावर है. 

विश्वकप के लिये खतरे में है धवन की जगह  

साल 2020 में पहली बार धवन और आयशा के बीच अनबन की खबरें सामने आई और कुछ ही दिनों में तलाक की नौबत आ गई. इसके बाद से दोनों अलग-अलग रहते हैं और धवन कभी-कभी अपने बेटे से मिलते हुए नजर आते हैं. आपको बता दें कि शिखर धवन ने अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में दिसंबर 2022 में खेला था. बांग्लादेश सीरीज में उनके बल्ले का जौहर नहीं दिख सका और वो 3 मैचों में सिर्फ 18 रन ही बना सके. ऐसे में ईशान किशन और शुबमन गिल की शानदार फॉर्म विश्वकप 2023 में उनकी जगह खत्म करती नजर आ रही है.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: जब फैंस ने स्टेडियम में लगा दी थी आग, दोनों देशों में हुए हैं कई ऐतिहासिक मुकाबले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़