IPL 2023: यशस्वी और बोल्ट के आगे पस्त हुई दिल्ली कैपिटल्स, लगातार तीसरी हार

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के अर्धशतकों के बाद ट्रेंट बोल्ट (29 रन देकर तीन विकेट) के पहले ओवर में दो झटकों से राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से करारी शिकस्त दी.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 8, 2023, 07:59 PM IST
  • जानिए कैसा रहा पूरा मैच
  • इस खिलाड़ी पर रही नजर
IPL 2023: यशस्वी और बोल्ट के आगे पस्त हुई दिल्ली कैपिटल्स, लगातार तीसरी हार

नई दिल्लीः सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के अर्धशतकों के बाद ट्रेंट बोल्ट (29 रन देकर तीन विकेट) के पहले ओवर में दो झटकों से राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से करारी शिकस्त दी. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद जायसवाल (60 रन) और बटलर (79 रन) ने शानदार लय जारी रखते हुए 51 गेंद में 98 रन की साझेदारी निभायी जिससे राजस्थान रॉयल्स ने चार विकेट पर 199 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. 

बोल्ट की गेंदबाजी से पस्त हुई दिल्ली
लक्ष्य का पीछा करने जब दिल्ली की टीम उतरी तो ट्रेंट बोल्ट (चार ओवर में एक मेडन) के पहले ही ओवर में दो झटकों से पस्त हुई दिल्ली कैपिटल्स कप्तान डेविड वॉर्नर (65 रन) के अर्धशतक के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 142 रन ही बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स को फिर बल्लेबाजों ने निराश किया जिसके कारण उसे लगातार तीसरी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

जायसवाल ने जीता दिल
जायसवाल ने 31 गेंद की दर्शनीय पारी के दौरान 11 चौके और एक छक्का जड़ा जबकि बटलर ने 51 गेंद में 11 चौके और एक छक्का लगाया. वहीं राजस्थान के लिए शिमरोन हेटमायर ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए आखिर में 21 गेंद में एक चौके और दो छक्के से नाबाद 39 रन बनाये. इसमें से दो छक्के अंतिम ओवर में जड़े थे. राजस्थान रॉयल्स के लिए बोल्ट के अलावा स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 25 रन देकर दो विकेट झटके जबकि युजवेंद्र चहल ने 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. संदीप शर्मा को भी एक विकेट मिला.

दिल्ली कैपिटल्स के ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ पृथ्वी साव और मनीष पांडे खाता भी नहीं खोल सके जो पहले ओवर में बोल्ट को शिकार बने जबकि टीम ने पावरप्ले में राइल रूसो (14 रन) का विकेट भी गंवा दिया. फिर सलामी बल्लेबाज वॉर्नर (55 गेंद, सात चौके) और ललित यादव (38 रन) ने मिलकर चौथे विकेट के लिये 46 गेंद में 68 रन की भागीदारी निभाकर पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन बोल्ट ने दिल्ली की इस महत्वपूर्ण साझेदारी का अंत किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़