Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर आई ताजा अपडेट, फैन्स की बढ़ी टीम में वापसी की उम्मीदें

Rishabh Pant Health Update: IPL 2023 – भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत पिछले साल हुए कार एक्सीडेंट में चोटिल होने के बाद से लगातार मैदान से बाहर चल रहे हैं. ऋषभ पंत को काफी सारी चोट आई हैं जिसके चलते उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2023, 10:42 PM IST
  • इंस्टा स्टोरी पर शेयर की ताजा फिटनेस अपडेट
  • विश्वकप में वापसी को लेकर बढ़ी फैन्स की उम्मीदें
Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर आई ताजा अपडेट, फैन्स की बढ़ी टीम में वापसी की उम्मीदें

Rishabh Pant Health Update: IPL 2023 – भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत पिछले साल हुए कार एक्सीडेंट में चोटिल होने के बाद से लगातार मैदान से बाहर चल रहे हैं. ऋषभ पंत को काफी सारी चोट आई हैं जिसके चलते उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा है.

इंस्टा स्टोरी पर शेयर की ताजा फिटनेस अपडेट

हालांकि अब ऋषभ पंत रिकवरी की राह पर तेजी से बढ़ रहे हैं और उनकी ओर से इंस्टाग्राम पर शेयर की गई ताजा स्टोरी इसकी कहानी बयां करती है. 3 मई को पंत ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक फोटो शेयर की है जिसमें वो जिम पहुंचे हैं. पंत की ओर से शेयर की गई यह स्टोरी दर्शाती है कि वो वापसी करने और अपनी पुरानी फिटनेस को हासिल करने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

विश्वकप में वापसी को लेकर बढ़ी फैन्स की उम्मीदें

भले ही ऋषभ पंत की वनडे विश्वकप की भारतीय टीम में वापसी मुश्किल है लेकिन फैन्स को उम्मीद है कि वो किसी जादुई तरीके से रिकवरी करेंगे और आईसीसी के वनडे विश्वकप में अपनी जगह पक्की करेंगे.

पंत ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की गई स्टोरी में जिम की दीवार पर लिखे एक कोट पर ध्यान खींचा है जिसमें लिखा है कि खेल सिर्फ चरित्र निर्माण नही करता बल्कि उसे बाहर लाता है. यह कोट दर्शाता है कि एक खिलाड़ी का असली चरित्र सिर्फ शारीरिक क्षमता पर सीमित नहीं होता है.

टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खलेगी पंत की कमी

उल्लेखनीय है कि पंत की क्रिकेट के मैदान पर वापसी की कोई आधिकारिक तारीख सुनिश्चित नहीं है, लेकिन इससे साफ है कि वो अपनी फिटनेस को फिर से हासिल करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. अपने दृढ़ विश्वास और लगन से यह तय है कि पंत आने वाले भविष्य में मुश्किल पर पार कर फिटनेस को वापस हासिल कर लेंगे.

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम में ऋषभ पंत की मौजूदगी सभी प्रारूपों में खास रही है और उनकी सफलता की कहानी बयां करती है. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे फाइनल और भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप में उनकी कमी जरूर खलेगी. हालांकि भारतीय फैन्स यही प्रार्थना कर रहे हैं कि  वो साल के अंत में खेले जाने वाले वनडे विश्वकप के लिये फिट हो जाएं और वापसी कर टीम को खिताब जिताएं.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी 4 टीमें करेंगी प्लेऑफ में क्वालिफाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़