DC vs SRH: जीत की हैट्रिक लगाने की ओर देखेगी दिल्ली कैपिटल्स, हैदराबाद के खिलाफ जानें क्या है चुनौती

DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार पांच हार के बाद पिछले दो मैचों में जीत दर्ज करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश होगी कि वो इस मैच में भी पिछले मैच के कारनामे को दोहराये और जीत की हैट्रिक लगाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2023, 11:20 AM IST
  • दिल्ली को जीत दिलाने में बॉलर्स ने निभाई अहम भूमिका
  • गेंदबाजों ने विपक्षी टीम पर लगाया अंकुश
DC vs SRH: जीत की हैट्रिक लगाने की ओर देखेगी दिल्ली कैपिटल्स, हैदराबाद के खिलाफ जानें क्या है चुनौती

DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार पांच हार के बाद पिछले दो मैचों में जीत दर्ज करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश होगी कि वो इस मैच में भी पिछले मैच के कारनामे को दोहराये और जीत की हैट्रिक लगाए. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए ये आसान नहीं रहने वाला है और अगर उसे जीत हासिल करनी है तो उसकी उम्मीदें बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की होगी.

दिल्ली को जीत दिलाने में बॉलर्स ने निभाई अहम भूमिका

पिछले दोनों मैचों दिल्ली को जीत दिलाने में गेंदबाजों की भूमिका अहम रही. टीम का पिछला मुकाबला भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही थी. हैदराबाद में खेले गये कम स्कोर वाले इस मैच को दिल्ली ने सात रन से जीता था. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर ने अपनी पूर्व टीम के खिलाफ गेंदबाजों का शानदार इस्तेमाल किया था.

गेंदबाजों ने विपक्षी टीम पर लगाया अंकुश

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी ने हैदराबाद के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया और फिर आखिरी ओवर में मुकेश कुमार ने शानदार तरीके से 12 रन का बचाव किया. इस मुकाबले में इशांत शर्मा और एनरिक नॉर्खिया ने भी प्रभावित किया.

बल्लेबाजी में लगातार हो रही है परेशानी

टीम के लिए परेशानी का सबसे उसकी बल्लेबाजी है. पिछले मुकाबले में टीम ने 62 रन पर पांच विकेट गंवा दिया था. मनीष पांडे और अक्षर पटेल की संयमित बल्लेबाजी से दिल्ली ने 20 ओवर में 128 रन बनाये थे. वार्नर ने ज्यादातर मैचों में टीम की बल्लेबाजी का बोझ उठाया है लेकिन दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिलने के कारण वह खुल कर नहीं खेल पा रहे हैं.

वॉर्नर को नहीं मिल रहा साथ, शॉ की वापसी मुश्किल

इस सत्र में पावरप्ले में उन्होंने सबसे ज्यादा डॉट गेंदें खेली हैं. खराब लय में चल रहे पृथ्वी शॉ की जगह टीम ने पिछले मैच में  फिल साल्ट से पारी का आगाज कराया लेकिन वह खाता खोलने में नाकाम रहे. मिशेल मार्श अपनी छोटी पारी के दौरान अच्छे दिखे, लेकिन पांच पारियों में 31 रन उनकी कुछ और कहानी बयां करती हैं.

अक्षर पटेल ने कई बार बचाई दिल्ली की लाज

सरफराज खान और अमन हकीम खान ने भी संघर्ष किया है और ज्यादातर मैचों में अगर अक्षर बल्ले से योगदान नहीं देते तो इस आईपीएल में दिल्ली के लिए चीजें शर्मनाक हो सकती थीं. इस स्पिन ऑलराउंडर के कौशल का पूरी तरह से उपयोग करने के लिए उसे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने की जरूरत है.

जीत की दहलीज से हारी हैदराबाद

वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स की टीम पिछले मुकाबले के ज्यादातर समय तब मैच को जीतने की स्थिति में थी. टीम को हालांकि धीमी शुरुआत का खामियाजा भुगतना पड़ा. आईपीएल में अपने पहले शतक के बाद हैरी ब्रुक पावरप्ले में रन बनाने में संघर्ष करते दिखे है. मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा जैसे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही है.

गेंदबाजों ने किया है अच्छा प्रदर्शन

टीम के गेंदबाजों ने हालांकि प्रभावशाली प्रदर्शन किये है. भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मुकाबले में चार ओवर में महज 11 रन खर्च कर दो विकेट चटकाये तो वहीं वाशिंगटन सुंदर ने मैच के आठवें ओवर में तीन विकेट चटकाकर दिल्ली को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया था.

DC vs SRH की संभावित प्लेइंग 11

DC की संभावित प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर, फिल सॉल्ट, मिचेल मार्श, सरफराज खान, मनीष पांडे, अमन हाकिम खान, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, एनरिक नॉर्खिया, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा.

इम्पैक्ट प्लेयर: मुकेश कुमार

SRH की संभावित प्लेइंग 11: हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, मयंक डागर, मार्को येंसन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

इम्पैक्ट प्लेयर: टी नटराजन

इसे भी पढ़ें- DC vs SRH Dream11: अगर Fantasy Apps में जीतना है इनाम तो इन खिलाड़ियों पर लगाएं दांव, जीत सकते हैं करोड़ों

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़