DC vs KKR, Preview: करो या मरो के मुकाबले में कोलकाता से भिड़ेगी दिल्ली, अगर नहीं खोला जीत का खाता तो खत्म हो जाएगा सफर

DC vs KKR, Preview: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में अब तक अपनी पहली जीत ढूंढ रही और खराब फॉर्म से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आईपीएल के 28वें मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी वरना उसके लिये इस सीजन का सफर लगभग समाप्त हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2023, 07:06 AM IST
  • पृथ्वी शॉ पर गिर सकती है गाज
  • अगर हारे तो बंद हो जाएंगे प्लेऑफ के रास्ते
DC vs KKR, Preview: करो या मरो के मुकाबले में कोलकाता से भिड़ेगी दिल्ली, अगर नहीं खोला जीत का खाता तो खत्म हो जाएगा सफर

DC vs KKR, Preview: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में अब तक अपनी पहली जीत ढूंढ रही और खराब फॉर्म से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आईपीएल के 28वें मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी वरना उसके लिये इस सीजन का सफर लगभग समाप्त हो सकता है. दिल्ली कैपिटल्स के लिये यह मुकाबला ‘करो या मरो’ का है जिसमें उसे हर हालत में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराना होगा.

पृथ्वी शॉ पर गिर सकती है गाज

इस मैच की अहमियत को देखते हुए पिछले सीजन टीम के स्टार रहे पृथ्वी शॉ पर गाज गिर सकती है. इस सत्र में पांच मैचों में शॉ 34 रन ही बना सके हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 15 रन रहा है. इससे उनके टीम से बाहर किये जाने की आशंका प्रबल है. दिल्ली इस सत्र में अभी तक पांचों मैच गंवा चुकी है जिससे केकेआर के खिलाफ मैच में शीर्षक्रम में बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

सरफराज-मनीष को मिल सकता है ओपनिंग का मौका

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में आजमाये गए सरफराज खान को पावरप्ले के ओवरों के लिये विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जा सकता है जबकि दूसरा विकल्प अनुभवी मनीष पांडे को ऊपर भेजने का हो सकता है.

अगर हारे तो बंद हो जाएंगे प्लेऑफ के रास्ते

डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली टीम अगर यह मैच हार जाती है तो प्लेआफ में पहुंचने के सारे दरवाजे लगभग बंद हो जायेंगे. दूसरी ओर केकेआर पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से मिली हार को भुलाना चाहेगी. कप्तान नितिश राणा, मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह और वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल के पास किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ने की काबिलियत है.

शॉ का फॉर्म रहा है बेहद खराब

दिल्ली के लिये सबसे बुरी खबर शॉ का खराब फॉर्म रहा है. पूर्व अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान अपने चिर परिचित अंदाज में नहीं दिखे हैं. उन्होंने 2021 में 479 और पिछले साल दस मैचों में 283 रन बनाये थे लेकिन इस बार तेज गेंदबाजों का वह सामना भी नहीं कर पा रहे हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में वह रन आउट हो गए जिसमें दिल्ली को 23 रन से पराजय झेलनी पड़ी.

मार्श की जगह टीम में हो सकता है ये बदलाव

वॉर्नर के खराब फॉर्म की आलोचना भले ही हो रही है लेकिन दूसरे छोर से विकेटों के पतन के बीच उन्हें खुलकर खेलने का मौका ही नहीं मिल रहा. उन्होंने पांच मैचों में 116 की स्ट्राइक रेट से 228 रन बनाये हैं. आस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श तीसरे नंबर पर चल नहीं सके हैं. ऐसे में राइली रूसो या रोवमैन पावेल को उतारा जा सकता है.

जेसन रॉय को मिल सकता है डेब्यू का मौका

यश धुल के पास तकनीक की कमी है और वह इससे उबर नहीं पा रहे हैं. दिल्ली की बेंच स्ट्रेंथ भी काफी कमजोर है जिसकी वजह से खराब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ियों के विकल्प ही नहीं है. केकेआर टीम में रहमानुल्लाह गुरबाज की जगह इंग्लैंड के जेसन रॉय को उतारा जा सकता है. लेग स्पिनर सुयश शर्मा का अपने घरेलू मैदान पर यह पहला मैच होगा. केकेआर की सफलता की कुंजी नितिश, रिंकू, रसेल और वेंकटेश अय्यर का फॉर्म रहेगी.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11: रहमनुल्लाह गुरबाज,एन जगदीशन, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती.

इम्पैक्ट प्लेयर: सुयश शर्मा

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, मिचेल मार्श, यश धुल, मनीष पांडे, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, आमना हकीम खान, ललित यादव, एनरिक नॉर्खिया, कुलदीप यादव

इम्पैक्ट प्लेयर: मुस्तफिजुर रहमान

इसे भी पढ़ें- PBKS vs RCB Dream11: मोहाली में किस्मत बदल देंगे ये 11 खिलाड़ी, Fantasy App पर लगाया दांव तो जीत सकते हैं मेगा इनाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़