MI vs CSK: काम नहीं आया रोहित शर्मा का आतिशी शतक, चेन्नई ने मुंबई को हराया

रोहित ने इशान किशन (23) के साथ पहले विकेट के लिए 70 और तिलक वर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की लेकिन मुंबई को जीत नहीं दिला सके.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2024, 11:54 PM IST
  • जानें कैसा रहा मुकाबला
  • रोहित ने बनाए 105 रन
MI vs CSK: काम नहीं आया रोहित शर्मा का आतिशी शतक, चेन्नई ने मुंबई को हराया

नई दिल्लीः कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे के अर्धशतक के बाद मथीसा पथिराना की तूफानी गेंदबाजी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने रोहित शर्मा के शतक के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां मुंबई इंडियन्स को 20 रन से हरा दिया. सुपरकिंग्स के 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स की टीम पथिराना (28 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने रोहित की 63 गेंद में पांच छक्कों और 11 चौकों से नाबाद 105 रन की पारी के बावजूद छह विकेट पर 186 रन ही बना सकी. 

रोहित-ईशान ने खेली कमाल पारी
रोहित ने इशान किशन (23) के साथ पहले विकेट के लिए 70 और तिलक वर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की लेकिन मुंबई को जीत नहीं दिला सके. गायकवाड़ (40 गेंद, 69 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और दुबे (38 गेंद में नाबाद 66 रन, दो छक्के, 10 चौके) ने इससे पहले अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की जिससे सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 206 रन बनाए. महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में चार गेंद में तीन छक्कों से नाबाद 20 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 रन पार पहुंचाया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई को रोहित और इशान की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 63 रन बनाए. रोहित ने तुषार देशपांडे (29 रन पर एक विकेट) पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में छक्का मारा. इशान ने भी शारदुल ठाकुर की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा. रोहित ने मुस्तफिजुर रहमान (55 रन पर एक विकेट) पर अपना दूसरा छक्का जड़ा. मथीसा पथिराना ने अपनी पहली ही गेंद पर इशान (23) को शारदुल के हाथों कैच कराके मुंबई को पहला झटका दिया. 

रोहित ने जड़े 500 छक्के
एक गेंद बाद मुस्तफिजुर ने पथिराना की गेंद पर थर्ड मैन पर सूर्यकुमार यादव (00) का शानदार कैच लपका. रोहित ने रविंद्र जडेजा पर चौके के साथ 30 गेंद में सत्र का पहला अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने बाएं हाथ के इस स्पिनर के अगले ओवर में लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारकर 11वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया और टी20 प्रारूप में 500 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने. 

वर्मा भी अच्छी लय में नजर आए और उन्होंने जडेजा के लगातार ओवरों में चौके जड़े. वह हालांकि पथिराना की गेंद को हवा में लहराकर मिड ऑफ पर शारदुल को कैच दे बैठे. मुंबई को अंतिम पांच ओवर में 75 रन की दरकार थी. कप्तान हार्दिक पंड्या भी सिर्फ दो रन बनाने के बाद देशपांडे की गेंद पर डीप मिडविकेट बाउंड्री पर जडेजा के हाथों लपके गए. टिम डेविड (13) ने मुस्तफिजुर के 17वें ओवर में लगातार दो छक्के मारे लेकिन अगली गेंद को लॉन्ग ऑफ पर रचिन रविंद्र के हाथों में खेल गए. पथिराना ने इसके बाद रोमारियो शेफर्ड (01) को बोल्ड किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़