Chetan Sharma Resigns: ‘हार्दिक, द्रविड़ और रोहित का भरोसा खो चुके हैं चेतन शर्मा’, इस्तीफे के बाद बीसीसीआई से आया बड़ा रिएक्शन

Chetan Sharma Resigns: पिछले कुछ दिन के अंदर ही भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की जिंदगी उलट-पलट हो गई है. चेतन शर्मा को टी20 विश्वकप 2022 के बाद चयनसमिति के साथ ही हटा दिया गया था लेकिन जब दोबारा चयन समिति का सेलेक्शन हुआ तो चेतन शर्मा को फिर से मुख्य चयनकर्ता के पद की कमान दी गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2023, 03:30 PM IST
  • बीसीसीआई ने नहीं मांगा था चेतन शर्मा से इस्तीफा
  • द्रविड़, रोहित, हार्दिक का भरोसा खो चुके हैं चेतन शर्मा
Chetan Sharma Resigns: ‘हार्दिक, द्रविड़ और रोहित का भरोसा खो चुके हैं चेतन शर्मा’, इस्तीफे के बाद बीसीसीआई से आया बड़ा रिएक्शन

Chetan Sharma Resigns: पिछले कुछ दिन के अंदर ही भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की जिंदगी उलट-पलट हो गई है. चेतन शर्मा को टी20 विश्वकप 2022 के बाद चयनसमिति के साथ ही हटा दिया गया था लेकिन जब दोबारा चयन समिति का सेलेक्शन हुआ तो चेतन शर्मा को फिर से मुख्य चयनकर्ता के पद की कमान दी गई. हालांकि बतौर चीफ सेलेक्टर उनका बीसीसीआई के लिये दूसरा कार्यकाल 3 महीने भी नहीं चल पाया और शुक्रवार को दिये गये उनके इस्तीफे के साथ समाप्त हो गया है.

बीसीसीआई ने नहीं मांगा था चेतन शर्मा से इस्तीफा

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने चेतन शर्मा से उनका इस्तीफा नहीं मांगा था लेकिन स्टिंग ऑपरेशन के बाद हुए विवाद के चलते इस पूर्व तेज गेंदबाज ने खुद ही अपने कागज जमा कर दिये. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को इसे मंजूरी भी दे दी है. भले ही चेतन शर्मा से इस्तीफा नहीं मांगा है लेकिन इस पूरे मामले में उनके पास बहुत ज्यादा विकल्प भी नहीं थे.

उल्लेखनीय है कि जी न्यूज की ओर से किये गये एक्सक्लूसिव स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने भारतीय टीम के खेमे को लेकर कई बड़े खुलासे किये हैं जिसके बाद बोर्ड उन पर आंतरिक जांच समिति बिठाने की तैयारी कर रहा था. इस स्टिंग ऑपरेशन के सामने आने के बाद से ही उनका टीम से हटाया जाना लगभग तय नजर आ रहा था. इस बीच खबर आई है कि चेतन शर्मा का बयान बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट टीम के बड़े प्लेयर्स को बिल्कुल नहीं भाया है.

द्रविड़, रोहित, हार्दिक का भरोसा खो चुके हैं चेतन शर्मा

बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया कि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने स्टिंग ऑपरेशन ऑन एयर होने के बाद से ही चेतन शर्मा के प्रति सम्मान और विश्वास खो दिया है.

सूत्र ने कहा,’ कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने उनके अंदर अपना विश्वास पूरी तरह से खो दिया है. वो इसके बाद दोबारा उन लोगों के साथ टेबल के चारों ओर बैठ पाना आसान नहीं था. उसे अपना मुंह खोलने की भारी कीमत चुकानी पड़ी है और उसने अपनी पूरी इज्जत गंवा दी है.’

स्टिंग ऑपरेशन के दौरान चेतन शर्मा ने किये थे कई खुलासे

गौरतलब है कि जब यह स्टिंग ऑपरेशन ऑन एयर हो रहा था उस वक्त और चेतन शर्मा बंगाल और सौराष्ट्र के बीच रणजी ट्रॉफी फाइनल के लिए चयन समिति के अन्य सदस्यों के साथ कोलकाता में थे, जहां पर वो ईरानी कप के लिए टीम के चयन के सिलसिले में गए थे.

फिट होने के लिये इंजेक्शन लेते हैं भारतीय क्रिकेटर्स

जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने भारतीय क्रिकेटर्स पर अनफिट होने के बाद इंजेक्शन लेकर फिट होने का दावा किया है  और कहा है कि कई खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत सीट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं. भारत के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी आरोप लगाया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच मतभेद थे. उन्होंने इसके साथ ही दावा किया की टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या, तेज गेंदबाज उमेश यादव और दीपक हुड्डा उनसे मिलने के लिए नियमित तौर पर उनके आवास पर आते हैं. चेतन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के संबंधों पर भी बात की.

आपको बता दें कि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्वकप में लचर प्रदर्शन के बाद पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था. चेतन ने हालांकि फिर से इस पद के लिए आवेदन किया और उन्हें दोबारा चयन समिति का अध्यक्ष बना दिया गया था.

इसे भी पढ़ें- Chetan Sharma Resigns: BCCI ने नहीं मांगा था चेतन शर्मा का इस्तीफा, जानें कौन होगा अगला चेयरमैन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़