IPL 2023: कोलकाता से हार के बाद भड़के कोच ब्रायन लारा, बल्लेबाजों को जमकर लताड़ा

Brian Lara: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 47वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीत की दहलीज पर मैच गंवा दिया और आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार वाले मैच को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 5 रन से हार गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2023, 04:06 PM IST
  • लारा ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा
  • कामयाब रहा वरुण चक्रवर्ती का प्लान
IPL 2023: कोलकाता से हार के बाद भड़के कोच ब्रायन लारा, बल्लेबाजों को जमकर लताड़ा

Brian Lara: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 47वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीत की दहलीज पर मैच गंवा दिया और आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार वाले मैच को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 5 रन से हार गई. इस हार के बाद जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है तो वहीं पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम किसी तरह से प्लेऑफ की रेस में जिंदा बची हुई है.

जीत के लिये 172 रन के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स पांच रन से मुकाबला हार गए. अब वह दस टीमों में नौवें स्थान पर है जबकि केकेआर आठवें स्थान पर है. इस हार को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ब्रायन लारा ने टीम को जमकर फटकार लगाई है.

लारा ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच ब्रायन लारा ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में छठी हार के लिये अपने बल्लेबाजों को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें नहीं हराया बल्कि वह खुद हारे.

लारा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘हमने पावरप्ले में विकेट गंवाये जिससे उबर ही नहीं सके. हमने हेनरिच क्लासेन को पारी संभालने के लिये कहा. वह छठे नंबर पर उतरता है और उससे पहले पांच बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उसके लिये यह कठिन था. बल्लेबाजों केा मददगार पिच पर ऐसे मैच जीतने का हुनर आना चाहिये लेकिन हम जीत नहीं सके. हमें साझेदारियों पर फोकस करना होगा. आक्रामक होना अच्छी बात है लेकिन मैच जीतने के लिये ठहरकर खेलना भी जरूरी है.’

लारा ने की केकेआर के स्पिनर्स की तारीफ

लारा ने केकेआर के स्पिनरों सुनील नरेन और वरूण चक्रवर्ती की गेंदबाजी की जमकर तारीफ की जिन्होंने डेथ ओवर्स में टीम की वापसी कराते हुए जीत दिलाने का काम किया.

उन्होंने कहा ,‘ वे शानदार स्पिनर हैं. हमने देखा है कि टूर्नामेंट में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है. नारायण और चक्रवर्ती जैसे स्पिनर विश्व स्तरीय हैं. हम मैच में बने हुए थे लेकिन हमने खुद मैच गंवाया.’

कामयाब रहा वरुण चक्रवर्ती का प्लान

केकेआर के स्पिनर चक्रवर्ती ने कहा कि सीमारेखा की तरफ लंबे शॉट लगाने के लिये सनराइजर्स के बल्लेबाजों को उकसाने की उनकी रणनीति कामयाब रही.

उन्होंने कहा ,‘काफी दबाव तो था लेकिन नितिश मुझसे एक ही बात कर रहा था कि सीमारेखा की तरह खेलने के लिये ललचाओ. हमने वही किया और यह महत्वपूर्ण जीत मिली.’

इसे भी पढ़ें- DC vs RCB: रिवर्स फीचर में आरसीबी से बदला लेने उतरेगी दिल्ली, दांव पर प्लेऑफ की रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़