IND vs AUS: भारत से हार के बाद निराश हुए कोच मैकडोनाल्ड, बताया कहां हुई ऑस्ट्रेलिया से चूक

IND vs AUS, 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने यहां दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अपनी टीम की लचर बल्लेबाजी पर कहा कि वे भारत की परीक्षा में विफल रहे. दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में एक विकेट पर 61 रन बनाकर बेहतर स्थिति में थी लेकिन इसके बाद टीम सिर्फ 113 रन पर सिमट गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2023, 03:18 PM IST
  • भारतीय परीक्षा में विफल रहे कंगारू बल्लेबाज
  • अभ्यास मैच नहीं खेलना कोई गलती नहीं
IND vs AUS: भारत से हार के बाद निराश हुए कोच मैकडोनाल्ड, बताया कहां हुई ऑस्ट्रेलिया से चूक

IND vs AUS, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर भारतीय टीम ने लगातार चौथी बार कब्जा जमा लिया है. भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है जिसके चलते अब सीरीज ड्रॉ रहने पर भी खिताब भारत के पास ही रहेगा. सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को जिस तरह से हार का सामना करना पड़ा उससे टीम के मुख्य कोच काफी एंड्रयू मैकडोनल्ड काफी निराश हो गये हैं.

भारत की परीक्षा में विफल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बताया कि दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में हमारी टीम ने लचर बल्लेबाजी की और भारत की परीक्षा में पूरी तरह से फेल रहे. उल्लेखनीय है कि दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में एक विकेट पर 61 रन बनाकर बेहतर स्थिति में थी लेकिन इसके बाद टीम सिर्फ 113 रन पर सिमट गई.

हमारे खेलने के तरीके की होनी चाहिये आलोचना

भारत ने इसके बाद चार विकेट पर 115 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस से  बात करते हुए मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘हमारे तरीकों की आलोचना होगी और ऐसा होना भी चाहिए.  दूसरे दिन की समाप्ति पर अगर आप कहते कि हमारी तैयारी अच्छी थी (जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 61 रन था) तो संभवत: आपका नजरिया अलग होता लेकिन एक घंटे के भीतर (तीसरे दिन) जो हुआ उसे लेकर लोगों ने आलोचना शुरू कर दी और तीसरे दिन हम भारत की परीक्षा में विफल रहे.’

अभ्यास मैच नहीं खेलना कोई गलती नहीं

एशेज में ऑस्ट्रेलिया की 4-0 की जीत के बाद जस्टिन लैंगर की जगह कोच पद संभालने वाले मैकडोनाल्ड ने कहा कि जहां तक उनकी समझ है तो बेंगलुरू में स्पिन की अनुकूल पिचों पर तैयारी शिविर से स्पिन के खिलाफ पर्याप्त तैयारी का मौका मिला. कोच ने कहा कि कुछ खिलाड़ी अपनी परखी हुई रणनीति पर नहीं चले जिसका खामियाजा उन्हें लगातार दूसरी शर्मनाक हार के साथ चुकाना पड़ा.

मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने (टीम ने) बेंगलुरू में काफी अच्छी तैयारी की इसलिए इसे लेकर कोई बहाना नहीं है.  कुछ लोग ऐसे थे जो स्पष्ट रूप से उस रणनीति से दूर चले गए जिसने उन्हें समय के साथ सफल बनाया. हमें इससे बेहतर होना है, यही सबसे महत्वपूर्ण बात है, हमें इसे अपनाना होगा.’

तीसरा टेस्ट एक मार्च से इंदौर में खेला जाएगा और इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन को मौका मिल सकता है जो चोटों से उबर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS, 2nd Test: ‘नतीजे देखकर बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं’, हार के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कंगारू टीम को लताड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़