PAK vs ENG: 'बाबर को चटाओ धूल और पाक से लो 30 साल पुराना बदला', पूर्व इंग्लिश कप्तान ने अंग्रेजों में भरा जोश

ENG vs PAK T20 World Cup 2022 Final: हुसैन ने कहा, "बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तान की सलामी जोड़ी पुराने तरीके से खेलती है, जो कि बल्ले के साथ भारत के दृष्टिकोण के समान है और इंग्लैंड की तुलना में इस टीम में बल्लेबाजों की कमी है."

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 10:40 PM IST
  • इंग्लैंड के लिए बदले की तरह है ये फाइनल- हुसैन
  • 30 साल बाद फाइनल में इंग्लैंड-पाक आमने सामने
PAK vs ENG: 'बाबर को चटाओ धूल और पाक से लो 30 साल पुराना बदला', पूर्व इंग्लिश कप्तान ने अंग्रेजों में भरा जोश

ENG vs PAK T20 World Cup 2022 Final: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि जोस बटलर की टीम में रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 विश्व कप 2022 फाइनल जीतकर 1992 के वनडे विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान से मिली हार का बदला लेने की क्षमता है.

30 साल बाद फाइनल में इंग्लैंड-पाक आमने सामने

इमरान खान के नेतृत्व वाले पाकिस्तान ने एमसीजी में 1992 के वनडे विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को हराया था. 30 साल बाद, दोनों टीमें अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीतने के लिए एक ही स्थान पर एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगी. हालांकि हुसैन ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड मजबूत है, उन्होंने पाकिस्तान को कम आंकने के खिलाफ चेतावनी दी.

उन्होंने कहा, "तो पाकिस्तान एक बड़ा खतरा होगा, लेकिन जैसा कि मैंने सेमीफाइनल के बाद कहा था, अगर इंग्लैंड भारत के खिलाफ जैसा खेलता है तो वे किसी भी टीम को हरा सकते हैं. उन्होंने गुरुवार को सही मैच खेला और पाकिस्तान को पता चलेगा कि वे किसी भी तरह से बराबर नहीं हो सकते हैं."

इंग्लैंड के लिए बदले की तरह है ये फाइनल- हुसैन

हुसैन ने शनिवार को कहा, "पाकिस्तान और इंग्लैंड में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ यह टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा मुकाबला होता. मैं जोस बटलर और उनकी टीम को उसी मैदान पर 1992 की 50 ओवर की अंतिम हार का बदला लेने के लिए पसंद करता हूं."

हुसैन ने कहा, "बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तान की सलामी जोड़ी पुराने तरीके से खेलती है, जो कि बल्ले के साथ भारत के दृष्टिकोण के समान है और इंग्लैंड की तुलना में इस टीम में बल्लेबाजों की कमी है."

पाक से बेहतर बल्लेबाज इंग्लैंड के पास

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान भारत से थोड़ा मिलता-जुलता है कि बाबर और मोहम्मद रिजवान में उनके शुरूआती बल्लेबाज अभी भी पुराने जमाने की सफेद गेंद वाली क्रिकेट खेलते हैं, भले ही उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा किया हो." उन्होंने कहा, "तथ्य यह है कि उन्हें शुरूआत में थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि उनके पास इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमी है. उनका मध्य क्रम कई बार नाजुक रहा है, क्योंकि 20 ओवर उनके लिए लंबा समय हो सकता है."

ये भी पढ़ें- पाक पीएम को भारत का मजाक उड़ाना पड़ा भारी, इरफान पठान के जवाब ने कर दिया 'बेइज्जत'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़