चोट से उबर वापसी करने को तैयार हैं अजिंक्य रहाणे, इस बड़े टूर्नामेंट के लिये बने कप्तान

Ajinkya Rahane, Duleep Trophy 2022-23: भारतीय टेस्ट टीम के सबसे बड़े बल्लेबाजों में शुमार अजिंक्य रहाणे लंबे समय से मैदान से दूर चल रहे हैं. पहले खराब बल्लेबाजी ने उन्हें भारतीय टीम से दूर किया तो वहीं पर फिर आईपीएल के दौरान लगी ग्रोइन चोट ने मैदान पर उतरने ही नहीं दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 06:20 AM IST
  • ईस्ट जोन की कमान संभालेंगे रहाणे
  • शार्दुल-शॉ भी मचायेंगे धमाल
चोट से उबर वापसी करने को तैयार हैं अजिंक्य रहाणे, इस बड़े टूर्नामेंट के लिये बने कप्तान

Ajinkya Rahane, Duleep Trophy 2022-23: भारतीय टेस्ट टीम के सबसे बड़े बल्लेबाजों में शुमार अजिंक्य रहाणे लंबे समय से मैदान से दूर चल रहे हैं. पहले खराब बल्लेबाजी ने उन्हें भारतीय टीम से दूर किया तो वहीं पर फिर आईपीएल के दौरान लगी ग्रोइन चोट ने मैदान पर उतरने ही नहीं दिया. हालांकि रिहैब में फिटनेस हासिल कर चुका यह भारतीय खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने को तैयार है.

ईस्ट जोन की कमान संभालेंगे रहाणे

8 से 25 सितंबर के बीच तमिलनाडु में खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे खेलते नजर आयेंगे जिसमें उन्हें ईस्ट जोन की कमान सौंपी गई है. रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची मुंबई की टीम के सदस्यों को इस टीम में चुना गया है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर का नाम भी शामिल है.

वहीं पर घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्टार खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, शम्स मुलानी, हार्दिक तामारे और तनुष कोटियान का नाम भी शामिल हैं. सौराष्ट्र से अनुभवी जयदेव उनादकट के अलावा हाल ही में राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने वाले राहुल त्रिपाठी को भी ईस्ट जोन की टीम में जगह मिली है. 

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: रोहित, कोहली, पंत नहीं बल्कि ये 4 खिलाड़ी बनेंगे भारत के मैच विनर्स, जितायेंगे लगातार तीसरा खिताब

सेंट्रल जोन ने भी इस टूर्नामेंट के लिये अपनी टीम घोषित की है और मध्यप्रदेश को पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जिताने वाले स्टार खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसमें यश दुबे, शुभमन शर्मा, कुमार कार्तिकेय के साथ ऑल राउंडर वेकंटेश अय्यर का नाम शामिल हैं. 

दलीप ट्रॉफी के लिये चुनी गई टीमें इस प्रकार हैं:

ईस्ट जोन : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी साव (मुंबई), यशस्वी जायसवाल (मुंबई), श्रेयस अय्यर (मुंबई), हार्दिक तामोर (विकेटकीपर, मुंबई), शम्स मुलानी (मुंबई), तनुश कोटियन (मुंबई), शारदुल ठाकुर (मुंबई), राहुल त्रिपाठी (महाराष्ट्र), सत्यजीत बच्चाव (महाराष्ट्र), हेत पटेल (गुजरात), चिंतन गाजा (गुजरात), जयदेव उनादकट (सौराष्ट्र), चिराग जानी (सौराष्ट्र), अतित सेठ (बड़ौदा).

सेंट्रल जोन: करण शर्मा (कप्तान), शुभम शर्मा (उप कप्तान), हिमांशु मंत्री (विकेटकीपर), यश दूबे, प्रियम गर्ग, रिंकू सिंह, अशोक मनेरिया, अक्षय वाडकर (विकेटकीपर), गौरव यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक धोपोला, अनिकेत चौधरी, कुमार कार्तिकेय, आदित्य सर्वते और अंकित राजपूत.

इसे भी पढ़ें- Legends League Cricket: भारत में फिर खेलते नजर आयेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, इन 6 शहरों को मिली मेजबानी की जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़