Asia Cup 2023: मेजबानी को लेकर पूर्व पाक कप्तान ने भारत को कहा 'Go To Hell', वेंकटेश प्रसाद ने दिया ऐसा जवाब की बोलती हुई बंद

Asia Cup 2023: भारत को इस साल वनडे विश्वकप 2023 की मेजबानी करनी है जिससे पहले वनडे प्रारूप में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 की मेजबानी फिलहाल पाकिस्तान के पास है, हालांकि जय शाह के साथ शनिवार (4 फरवरी) को हुई एसीसी (एशियन क्रिकेट काउंसिल) की आपात बैठक के बाद मेजबानी का विषय लगातार चर्चा में बना हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 08:11 AM IST
  • जावेद मियांदाद ने की भारत के लिये बदजुबानी
  • प्रसाद के जवाब से बोलती हुई बंद
Asia Cup 2023: मेजबानी को लेकर पूर्व पाक कप्तान ने भारत को कहा 'Go To Hell', वेंकटेश प्रसाद ने दिया ऐसा जवाब की बोलती हुई बंद

Asia Cup 2023: भारत को इस साल वनडे विश्वकप 2023 की मेजबानी करनी है जिससे पहले वनडे प्रारूप में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 की मेजबानी फिलहाल पाकिस्तान के पास है, हालांकि जय शाह के साथ शनिवार (4 फरवरी) को हुई एसीसी (एशियन क्रिकेट काउंसिल) की आपात बैठक के बाद मेजबानी का विषय लगातार चर्चा में बना हुआ है. जहां बीसीसीआई लगातार अड़ा हुआ है कि वो सुरक्षा के चलते भारतीय टीम को पाकिस्तान खेलने के लिये नहीं भेज सकता है तो वहीं पर पाकिस्तान इसे न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित कराने के लिये तैयार नहीं हो रहा है. इसके चलते मेजबानी के वेन्यू को लेकर फैसला अब मार्च में होने वाली बैठक में लिया जाएगा.

जावेद मियांदाद ने की भारत के लिये बदजुबानी

इस बीच आई रिपोर्ट्स के अनुसार एशियन क्रिकेट काउंसिल एशिया कप 2023 के लिये श्रीलंका या फिर संयुक्त अरब अमीरात को मेजबान के रूप में चुना जा सकता है. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नये अध्यक्ष नजम सेठी ने साफ किया है कि उन्होंने बीसीसीआई को दो टूक कहा है कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिये पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो वो भी विश्वकप के लिये भारत का दौरा नहीं करेंगे. वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया है कि अगर पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन होगा तो भारत वहां खेलने नहीं जाएगा क्योंकि सरकार की ओर से मंजूरी नहीं दी गई है.

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भारत को लेकर विवादित बयान दिया है और कहा है कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहती है तो वो नरक में जा सकती है. हमें इससे कोई परेशानी नहीं है. ये आईसीसी का काम है कि वो भारत को पाकिस्तान आने के लिये राजी करे, अगर वो इसे कंट्रोल नहीं कर सकते तो उसके होने का क्या फायदा. आईसीसी को इस पर सख्त रवैया अपनाने की दरकार है. नियम सभी के लिये एक जैसे होने चाहिये, न कि भारत के लिये कुछ और पाकिस्तान के लिये कुछ. भारत सिर्फ पाकिस्तान आने से डर रहा है क्योंकि उसे पता है कि वो यहां हार जाएंगे तो उसके लोग उन्हें माफ नहीं कर सकेंगे. बीसीसीआई वही करती है जो उनकी सरकार कहती है और यह आईसीसी के नियमों का उल्लंघन है.

प्रसाद के जवाब से बोलती हुई बंद

जावेद मियांदाद ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान यह बात कही लेकिन उसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भी अपने आधिकारिक अकाउंट से भारत के लिये Go to Hell लिखा. इसके जवाब में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ऐसा जवाब दिया जिससे जावेद मियांदाद की बोलती बंद हो गई. प्रसाद ने मियांदाद के India, Go to hell ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि पाकिस्तान ही तो नरक है और हम वहीं पर तो जाने से इंकार कर रहे हैं.

प्रसाद का यह जवाब भारतीय फैन्स को काफी पसंद आ रहा है और यह इसे दोनों के बीच 1996 विश्वकप में हुई उस घटना की तरह देख रहे हैं जिसमें जावेद मियांदाद ने पहले वेंकटेश प्रसाद की गेंद पर चौका मारकर उन्हें बाउंड्री दिखाई थी और प्रसाद ने अगली ही गेंद पर उन्हें आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया था.

इसे भी पढ़ें- Aaron Finch Retirement: विश्वकप जिताने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मैदान को कहा अलविदा, नाम है टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़