Asia Cup 2022: जिम्बाब्वे से दुबई पहुंचे लक्ष्मण, एशिया कप के लिए बनाए गए अंतरिम कोच

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को आगामी एशिया कप के लिए भारतीय टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. द्रविड़ अभी पृथकवास पर हैं और परीक्षण नेगेटिव आने पर ही वह टीम से जुड़ेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 09:11 PM IST
  • दुबई पहुंचे लक्ष्मण, राहुल, हुड्डा व आवेश
  • मेडिकल टीम की निगरानी में हैं द्रविड़
Asia Cup 2022: जिम्बाब्वे से दुबई पहुंचे लक्ष्मण, एशिया कप के लिए बनाए गए अंतरिम कोच

नई दिल्लीः मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को आगामी एशिया कप के लिए भारतीय टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. द्रविड़ अभी पृथकवास पर हैं और परीक्षण नेगेटिव आने पर ही वह टीम से जुड़ेंगे. 

भारतीय टीम के अंतरिम कोच होंगे
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले आगामी एसीसी एशिया कप में भारतीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच होंगे.’ द्रविड़ को टीम के यूएई रवाना होने से पहले कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया था. द्रविड़ परीक्षण नेगेटिव आने और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम से मंजूरी मिलने के बाद टीम से जुड़ेंगे.

दुबई पहुंचे लक्ष्मण, राहुल, हुड्डा व आवेश
लक्ष्मण उपकप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और आवेश खान के साथ दुबई में टीम से जुड़े हैं. ये सभी जिम्बाब्वे में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला पूरी होने के बाद दुबई पहुंचे हैं.

मेडिकल टीम की निगरानी में हैं द्रविड़
बता दें कि जिम्बाब्वे सीरीज के बाकी सदस्य, जो एशिया कप में टीम का हिस्सा नहीं थे, वे भारत लौट आए हैं. इससे पहले बोर्ड ने मंगलवार को एक बयान में कहा था, "द्रविड़ बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उनमें हल्के कोरोना के लक्षण हैं. एक बार जब उनका निगेटिव रिपोर्ट आ जाएगी, तो वह टीम के साथ जुड़ जाएंगे."

रविवार को पाक से भिड़ेगा भारत
जानकारी के अनुसार, द्रविड़ के स्वास्थ्य की स्थिति पर अभी भी नजर रखी जा रही है और द्रविड़ के फिर से ठीक होने तक लक्ष्मण टीम की कमान संभालेंगे. भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा.

यह भी पढ़िएः Women's Asia Cup: इसी साल होगा महिला एशिया कप, बांग्लादेश में होगा आयोजन

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़