IND vs NZ Semifinal: टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, अश्विन होंगे IN ये खिलाड़ी होगा OUT

 रोहित ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा ‘‘समय आ गया है कि भाग्य आपका साथ दे और भाग्य बहादुरों का साथ देता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 15, 2023, 10:36 AM IST
  • जानें दोनों टीमों का समीकरण
  • इस खिलाड़ी पर चलेंगे दांव
IND vs NZ Semifinal: टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, अश्विन होंगे IN ये खिलाड़ी होगा OUT

नई दिल्लीः भारत ने पिछले कुछ हफ्तों में विश्व कप के लीग चरण में सभी बाधाओं को पार करते हुए अपना विजय अभियान जारी रखा लेकिन कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले सेमीफाइनल में भाग्य भी उनकी टीम का साथ दे. रोहित ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा ‘‘समय आ गया है कि भाग्य आपका साथ दे और भाग्य बहादुरों का साथ देता है.

टीम में हो सकता है बदलाव
इस मैच में रोहित शर्मा एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं. वानखेड़े के मैदान पर स्पिनर्स को मदद मिल सकती है. ऐसे में सिराज की जगह रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में अश्विन को मौका दे सकते हैं. इससे बल्लेबाजी का भी अतिरिक्त विकल्प नजर आ सकता है. रोहित ने कहा कि सिर्फ सेमीफाइनल मुकाबले में उतरने के कारण मेजबान टीम को अपनी मानसिकता और रवैये को लेकर कोई बड़ा बदलाव करने की जरूरत नहीं है. 

टॉप पर है भारत
मौजूदा विश्व कप में भारत सबसे अधिक दबदबा बनाने वाली टीम रहा है जिसने अपने सभी नौ लीग मैच जीते और अंक तालिका में शीर्ष पर रहा. टीम अब वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. सेमीफाइनल से पूर्व भारत के एकमात्र ट्रेनिंग सत्र से पूर्व रोहित ने कहा, ‘‘अगर आप देखेंगे तो टूर्नामेंट के पहले हाफ में हमने शुरुआती पांच मैच में लक्ष्य का पीछा किया और फिर अगले चार मैच में पहले बल्लेबाजी की. हम जिन विभागों पर ध्यान देना चाहते थे उनमें से अधिकांश पर हम काम कर चुके हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा, हमें इस हफ्ते की अहमियत पता है लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम जो कुछ कर रहे है, हमें उससे कुछ अलग करने की जरूरत है.’’ कप्तान ने कहा कि भारतीय क्रिकेटरों के रूप में दबाव हमेशा उनकी यात्रा का हिस्सा रहा है और सेमीफाइनल के लिए मैदान पर उतरते हुए भी कुछ इससे अलग नहीं होगा. रोहित ने कहा, ‘‘यह लीग मैच हो या सेमीफाइनल, विश्व कप मुकाबले में हमेशा दबाव होता है. हम पहले मैच से लेकर अंतिम मैच तक इससे अच्छी तरह निपटे हैं. टीम ने अच्छी प्रतिक्रिया दी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़