अर्शदीप की तरह पाक के खिलाफ 36 साल पहले इस दिग्गज से भी हुई थी चूक, झेलना पड़ा था दर्शकों का आक्रोश

भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के ‘सुपर फोर’ मुकाबले में महत्वपूर्ण कैच लपकने से चूक गए, लेकिन 36 साल पहले कुछ ऐसा ही वाकया चेतन शर्मा के साथ हुआ था, जब उनकी गेंद यॉर्कर के बजाय फुलटॉस होकर छक्के के लिए चली गई थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 07:32 PM IST
  • अर्शदीप ने छोड़ दिया था आसिफ अली का कैच
  • अर्शदीप को लेकर सोशल मीडिया पर दिखी घृणा
अर्शदीप की तरह पाक के खिलाफ 36 साल पहले इस दिग्गज से भी हुई थी चूक, झेलना पड़ा था दर्शकों का आक्रोश

नई दिल्लीः भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के ‘सुपर फोर’ मुकाबले में महत्वपूर्ण कैच लपकने से चूक गए, लेकिन 36 साल पहले कुछ ऐसा ही वाकया चेतन शर्मा के साथ हुआ था, जब उनकी गेंद यॉर्कर के बजाय फुलटॉस होकर छक्के के लिए चली गई थी. 

तब दूरदर्शन पर होती थी सामान्य कवरेज
चेतन शर्मा ने तब जावेद मियांदाद को यॉर्कर डालने का प्रयास किया था, जिन्हें तब ‘शारजाह का महाराजा’ कहा जाता था, लेकिन यह फुल टॉस हो गई. दूरदर्शन के उन दिनों में इसमें सिर्फ सामान्य कवरेज होती थी और अब ही ऐसा है कि शारजाह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग मैच देख पाते हैं.

अर्शदीप ने छोड़ दिया था आसिफ अली का कैच
हमें पता है कि यह छोटा मैदान है, जहां छक्के आराम से लगाए जा सकते हैं. साल 1986 में आस्ट्रालेशिया कप फाइनल में चेतन के लिए एक गेंद काफी खराब रही, जिसमें वह लेंथ से चूक गए और अब 2022 में आसिफ अली ने हवा में शॉट खेला और अर्शदीप ने कैच छोड़ दिया, जबकि वैसे वह 11 में 10 बार इसे पकड़ लेते. टीम के सभी साथी काफी निराश हो गए. 

'दर्शक नहीं स्वीकार कर पाते गलतियां'
इन दोनों मैचों के बीच 36 साल का अंतर रहा, लेकिन दर्शक इंसान की सरल सी गलती को भी स्वीकार नहीं कर पाते और तब चेतन इससे काफी भयभीत हो गए थे. बस उम्मीद कर सकते हैं कि रविवार को कैच छूटने से हुई चूक इस 23 साल के खिलाड़ी के दिमाग में गहरा असर नहीं करे, क्योंकि अगर सब ठीक रहता है तो उसका आगामी वर्षों में विश्व क्रिकेट में टी20 के अंतिम ओवरों के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज में से एक बनना तय है. 

भारतीय जनता ने तब चेतन को नहीं बख्शा था, जबकि वह लार्ड्स टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में से एक थे और वनडे विश्व कप में पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज थे, लेकिन लोगों को बस वही एक गेंद याद है. 

अर्शदीप को लेकर सोशल मीडिया पर दिखी घृणा
रविवार की रात सोशल मीडिया पर अर्शदीप के कैच छूटने पर जो प्रतिक्रिया थी, उसे भी हल्के में नहीं लिया जा सकता और इसमें दिखाई गई घृणा को बयां नहीं किया जा सकता है. लोग भूल गए कि कैच छूटने के कुछ ही मिनट बाद अर्शदीप सिंह अंतिम ओवर डालने आए और उन्होंने शानदार जज्बा दिखाकर उसी आसिफ को पगबाधा आउट किया. 

दर्शक भूल गए कि टी20 मैच में अंतिम ओवर में केवल सात रन का ही बचाव करना था, जिन्हें बनाना काफी आसान था. वे भूल गए कि हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार के लिए भी दिन अच्छा नहीं रहा था.

यह भी पढ़िएः ICC ने जारी किये अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनी, रेस में शामिल है ये भारतीय

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़