Ranji Trophy: तेंदुलकर का शतक फिर भी टीम को नहीं मिली जीत, ऑलराउंड प्रदर्शन ने जीता 'दिल'

सुयश प्रभुदेसाई (212) के दोहरे शतक और अर्जुन तेंदुलकर (120) के शतक की मदद से गोवा ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 547 रन के विशाल स्कोर पर समाप्त घोषित की थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 08:02 PM IST
  • अर्जुन तेंदुलकर ने दिखाए शानदार ऑलराउंडर वाले तेवर
  • ड्रॉ पर खत्म हुआ गोवा राजस्थान का मैच
Ranji Trophy: तेंदुलकर का शतक फिर भी टीम को नहीं मिली जीत, ऑलराउंड प्रदर्शन ने जीता 'दिल'

नई दिल्ली: Ranji Trophy 2022: महान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के पदार्पण मैच में शतक के कारण चर्चा में रहा गोवा और राजस्थान के बीच रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी का मैच शुक्रवार को यहां नीरस ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ जिसमें चार दिन में केवल एक एक पारी ही समाप्त हो पाई. 

अर्जुन तेंदुलकर ने दिखाए शानदार ऑल राउंडर वाले तेवर

सुयश प्रभुदेसाई (212) के दोहरे शतक और अर्जुन तेंदुलकर (120) के शतक की मदद से गोवा ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 547 रन के विशाल स्कोर पर समाप्त घोषित की थी. राजस्थान ने इसके जवाब में तीसरे और चौथे दिन बल्लेबाजी करते हुए 456 रन बनाए. 

गोवा ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक राजस्थान के छह विकेट 245 रन पर निकालकर उम्मीद जगाई थी लेकिन शुक्रवार को सुबह दो विकेट जल्दी निकालने के बावजूद निचले क्रम के बल्लेबाज अराफात खान (नाबाद 80) और मानव सुतार (48) ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

ड्रॉ पर खत्म हुआ गोवा राजस्थान का मैच

इन दोनों के अलावा अनिकेत चौधरी ने 38 रन बनाए. तेंदुलकर ने चौधरी को आउट करके राजस्थान की पारी का अंत किया. तेंदुलकर ने मैच में शतक बनाने के अलावा 104 रन देकर तीन विकेट भी हासिल किए. गोवा की तरफ से मोहित रेदकर सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 113 रन देकर पांच विकेट लिए. 

ग्रुप सी के एक अन्य मैच में केरल ने झारखंड को 85 रन से हराकर छह अंक हासिल किए. केरल ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 187 रन पर समाप्त घोषित करके झारखंड के सामने 323 रन का लक्ष्य रखा. झारखंड की टीम कुमार कुशाग्र के 92 रन के बावजूद 237 रन पर आउट हो गई. केरल की तरफ से बैशाख चंद्रन ने पांच और जलज सक्सेना ने चार विकेट लिए. 

कर्नाटक और सेना के बीच खेला गया एक अन्य मैच ड्रा रहा. कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में 304 रन बनाए जबकि दूसरी पारी चार विकेट पर 253 रन बनाकर समाप्त घोषित की. उसकी इस पारी का आकर्षण रविकुमार समर्थ के नाबाद 119 रन रहे. मयंक अग्रवाल ने भी 73 रन का योगदान दिया. अपनी पहली पारी में 261 रन बनाने वाली सेना की टीम ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 150 रन बनाकर मैच ड्रॉ करवाया. सेना की तरफ से रवि चौहान ने नाबाद 66 और अंशुल गुप्ता ने नाबाद 71 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें- Aus vs SA: सैंडपेपर कांड के बाद फिर भिड़ेंगी दोनों टीमें, अफ्रीकी कप्तान ने दी कंगारुओं को सख्त नसीहत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़