WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़ा ये दिग्गज, टीम इंडिया को होगी मुश्किल!

इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर को ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार से भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले सलाहकार के तौर पर टीम में शामिल किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2023, 03:56 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया की टीम को मिलेगा फायदा
  • 7 जून से होना है डब्लूटीसी का फाइनल
WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़ा ये दिग्गज, टीम इंडिया को होगी मुश्किल!

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर को ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार से भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले सलाहकार के तौर पर टीम में शामिल किया है.  जिम्बाब्वे के दिग्गज खिलाड़ी और इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच फ्लावर 2009 से 2014 तक इंग्लैंड के मुख्य कोच रहे. 

एशेज में मिलेगा फायदा
‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के मुताबिक फ्लावर डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद 16 जून से शुरू हो रही एशेज श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले में टीम को अपनी सेवाएं नहीं देंगे. वह हालांकि इस श्रृंखला के बाद के मैचों के लिए अपनी भूमिका में वापसी करेंगे. फ्लावर इंग्लैंड के सबसे सफल कोच में से एक रहे हैं. उनकी देखरेख में टीम ने लगातार तीन एशेज श्रृंखला में जीत दर्ज की. 

ये भी पढ़ेंः राज्य सरकार महिलाओं के खाते में डालेगी 1-1 रुपये, जानें क्या है मकसद

एशेज ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा मुकाबला
पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 2001 के बाद इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला जीतने वाली पहली टीम बनने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. कमिंस ने कहा, ‘‘ वह काफी अनुभवी है और इन परिस्थितियों को अच्छे से जानते हैं. उम्मीद है कि उन्हें इंग्लैंड के बारे में अच्छी जानकारी होगी.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने उनके साथ काम किया है और अपने देखा है कि पिछले कुछ समय से हम अलग-अलग विशेषज्ञों की सलाह लेते रहे हैं. हम भाग्यशाली है कि फ्लावर जैसा कोई अनुभवी टीम से जुड़ा है.’ बता दें कि 7 जून से लंदन में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमें इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़