ICC Rankings: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद वनडे रैंकिंग में खिसके शिखर धवन, शुबमन गिल ने लगाई 45 पायदान की छलांग

Shikhar Dhawan, ICC ODI Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बैटर शुबमन गिल ने हाल ही में खत्म हुई वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार दो वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बने. उनके इस शानदार प्रदर्शन का फल आईसीसी की ओर से जारी की गई ताजा वनडे रैंकिंग में भी देखने को मिला जिसमें उन्हें 45 पायदान की छलांग लगाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 07:55 AM IST
  • जिम्बाब्वे दौरे पर चमके थे शुबमन गिल
  • टॉप 10 में रोहित-कोहली बरकरार
ICC Rankings: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद वनडे रैंकिंग में खिसके शिखर धवन, शुबमन गिल ने लगाई 45 पायदान की छलांग

Shikhar Dhawan, ICC ODI Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बैटर शुबमन गिल ने हाल ही में खत्म हुई वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार दो वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बने. उनके इस शानदार प्रदर्शन का फल आईसीसी की ओर से जारी की गई ताजा वनडे रैंकिंग में भी देखने को मिला जिसमें उन्हें 45 पायदान की छलांग लगाई है. इस छलांग के बाद शुबमन गिल बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में 38वें पायदान पर पहुंच गये हैं.

जिम्बाब्वे दौरे पर चमके थे शुबमन गिल

शुबमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक पूरा किया और सिर्फ 97 गेंदों में 130 रनों की पारी खली. जिम्बाब्वे दौरे पर शुबमन गिल ने 3 मैचों की 3 पारियों में 122.50 की औसत से 245 रन बनाये.

इसे भी पढ़ें- कौन हैं प्रियांक पंचाल जिसे न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली टीम की कमान, BCCI ने किया टीम का ऐलान

टॉप 10 में रोहित-कोहली बरकरार

इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली 744 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. उन्हें जिंबाब्वे दौरे से विश्राम दिया गया था. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी छठे स्थान पर बने हुए हैं. उन्हें भी जिंबाब्वे दौरे से विश्राम दिया गया था. जिंबाब्वे के खिलाफ तीन मैचों में 154 रन बनाने के बावजूद अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक पायदान नीचे 12वें स्थान पर खिसक गए हैं.

इसे भी पढ़ें- चोट से उबर वापसी करने को तैयार हैं अजिंक्य रहाणे, इस बड़े टूर्नामेंट के लिये बने कप्तान

बाबर आजम का टॉप पर कब्जा बरकरार

उन्होंने पहले और तीसरे वनडे में अर्धशतक जमाया था. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कुल 891 रेटिंग अंकों के साथ वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के रैसी वान डर डुसेन का नंबर आता है जिनके 789 रेटिंग अंक हैं. गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोटी पर काबिज हैं जबकि आलराउंडरों की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर एक पर बने हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- जानें क्यों शुबमन गिल को नहीं मिली इंडिया ए की टीम में जगह, गांगुली-शास्त्री की पुरानी टीम के बनें कप्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़