T20 विश्वकप से पहले क्यों डरी हुई है भारतीय टीम, ऋषभ पंत ने किया खुलासा

T20 World Cup 2022 Rishabh pant: पिछले साल यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था जिसके बाद भारतीय टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप की तैयारियों में जुटी हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 06:20 AM IST
  • T20 विश्वकप को लेकर नर्वस है भारतीय टीम
  • जानें क्या बोले ऋषभ पंत
T20 विश्वकप से पहले क्यों डरी हुई है भारतीय टीम, ऋषभ पंत ने किया खुलासा

T20 World Cup 2022 Rishabh pant: पिछले साल यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था जिसके बाद भारतीय टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप की तैयारियों में जुटी हुई है. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीप बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि पूरी टीम ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर थोड़ी नर्वस है.

T20 विश्वकप को लेकर नर्वस है भारतीय टीम

पंत ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह खुलासा किया बताया कि इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप से पहले थोड़ा नर्वस है. उल्लेखनीय है कि भारत की मेजबानी में जब भारत ने पिछले साल यूएई में इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था तो उसका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था, जहां पर पहले ही मैच में उसे पाकिस्तान ने 10 विकेट से पटखनी दी थी, तो वहीं पर न्यूजीलैड की टीम ने भी उसे एकतरफा अंदाज में हराया था.

इसके चलते भारतीय टीम ग्रुप स्टेज से आगे नहीं जा पाई थी और लंबे समय बाद नॉकआउट स्टेज तक पहुंचने में नाकाम रही थी. गौरतलब है कि 2016 टी20 विश्वकप में भारत सेमीफाइनल से बाहर हुआ था तो 2014 में उसे श्रीलंका के हाथों फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

जानें क्या बोले ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने आगामी टी20 विश्वकप पर बात करते हुए कहा,'अब जबकि विश्व कप पास में है तब पूरी टीम थोड़ा नर्वस है लेकिन इसके साथ ही हम एक टीम के रूप में हम अपना शत-प्रतिशत देना और प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं. हम केवल यही कर सकते हैं. उम्मीद है इस बार फाइनल में पहुंचेंगे और टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. ऑस्ट्रेलिया में हमें दर्शकों का समर्थन मिलता है. इससे लगता है कि हम जीत सकते हैं.’ 

आपको बता दें कि भारत ने आईसीसी का आखिरी टूर्नामेंट 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था और अब वह इस इंतजार को समाप्त करने के लिए बेताब है. भारत पिछली बार टी20 विश्व कप के पहले दौर में ही बाहर हो गया था.

इसे भी पढ़ें- धमाल के साथ रिंग में वापस लौटे विजेंदर सिंह, 'नॉकआउट किंग' को ही नॉकआउट कर जीता मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़