T20 World Cup के लिये नीदरलैंड्स ने किया टीम का ऐलान, पेसर्स के कंधों पर जीत का जिम्मा

T20 World Cup 2022 Netherlands Team: नीदरलैंड्स ने इस साल अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है जिसमें तेज गेंदबाजों की भरमार है. ऑलराउंडर रूलॉफ वैन डर मर्व और अनुभवी बल्लेबाज कॉलिन ऐकरमैन की नीदरलैंड्स टी20 विश्व कप टीम में वापसी हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2022, 02:55 PM IST
  • इन 6 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता
  • इन 4 टीमों ने किया है क्वालिफाई
T20 World Cup के लिये नीदरलैंड्स ने किया टीम का ऐलान, पेसर्स के कंधों पर जीत का जिम्मा

T20 World Cup 2022 Netherlands Team: नीदरलैंड्स ने इस साल अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है जिसमें तेज गेंदबाजों की भरमार है. ऑलराउंडर रूलॉफ वैन डर मर्व और अनुभवी बल्लेबाज कॉलिन ऐकरमैन की नीदरलैंड्स टी20 विश्व कप टीम में वापसी हुई है. इसके अलावा टीम में टिम वैन डर गुगटन, फ्ऱेड क्लासेन, पॉल वैन मीकरेन और ब्रैंडन ग्लवर जैसे नाम हैं.

इन 6 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

इन छह खिलाड़ियों को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी. उस टीम के आर्यन दत्त, क्लेटन फ्लॉयड, विवियन किंगमा और रायन क्लाइन को इस टी20 विश्व कप में जगह नहीं मिली है. टीम में लोगन वैन बीक, टॉम कूपर, बास डलीडे, स्टीवन मायबर्ग, मैक्स ओडाउड, और विकेटकीपर कप्तान स्कॉट एडवर्डस जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं.

टीम के मुख्य कोच रायन कुक ने कहा, "हमारी टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है और यह बहुत ही संतुलित टीम है. वनडे विश्व कप सुपर लीग में लगातार खेलने का भी फायदा हमारे खिलाड़ियों को मिलेगा. इस सीजन में हमारे प्रदर्शन में बहुत सुधार हुआ है और हम इसे जारी रखेंगे. विश्व कप से पहले अच्छी तैयारी के लिए भी हमारे पास अभ्यास योजना है."

इन 4 टीमों ने किया है क्वालिफाई

नीदरलैंड्स ने जुलाई, 2022 में जिम्बाब्वे में हुए टी20 विश्व कप क्वॉलीफायर में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप के लिए अपनी जगह को पक्का किया था.

वैन डर मर्व हाल ही में समाप्त हुई हंड्रेड टूनार्मेंट में नॉर्दन सुपरचार्जर्स टीम का हिस्सा थे. हालांकि उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच नवंबर, 2021 में दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ खेला था. उन्होंने अपना अंतिम टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच अक्तूबर, 2021 में पिछले टी20 विश्व कप के दौरान खेला था. ऐकरमैन ने भी टी20 विश्व कप के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है, हालांकि जनवरी, 2022 में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे मैच खेले थे.

नीदरलैंड्स को टी20 विश्व कप के पहले दौर में नामीबिया, श्रीलंका और यूएई से भिड़ना है.

जानें कैसी है नीदरलैंड्स की विश्वकप टीम

टीम- स्कॉट एडवर्डस (कप्तान, विकेटकीपर), कॉलिन ऐकरमैन, टॉम कूपर, बास डलीडे, ब्रैंडन ग्लवर, फ्ऱेड क्लासेन, स्टीवन मायबर्ग, एन अनिल तेजा, मैक्स ओडाउड, टिम प्रिंगल, शरीज अहमद, लोगन वैन बीक, टिम वैन डर गुगटन, रूलॉफ वैन डर मर्व, पॉल वैन मीकरेन, विक्रमजीत सिंह

इसे भी पढ़ें- रोहित शर्मा या चयन समिति, कौन है एशिया कप का गुनहगार, 3 गलतियां जो भारतीय टीम पर पड़ी भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़