Ashes में मिली लगातार दूसरी हार के बाद इंग्लैंड ने किया नई टीम का ऐलान, जानें बदलाव

इंग्लैंड ने 6 जुलाई से हेडिंग्ले में शुरू होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि रेहान अहमद और मैटी पॉट्स टीम से बाहर हो गए हैं.तीसरे एशेज टेस्ट से पहले प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर रखी जाएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2023, 04:38 PM IST
  • जानें कौन से खिलाड़ी हुए शामिल
  • इस दिग्गज की हुई टीम से छुट्टी
Ashes में मिली लगातार दूसरी हार के बाद इंग्लैंड ने किया नई टीम का ऐलान, जानें बदलाव

नई दिल्लीः इंग्लैंड ने 6 जुलाई से हेडिंग्ले में शुरू होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि रेहान अहमद और मैटी पॉट्स टीम से बाहर हो गए हैं.तीसरे एशेज टेस्ट से पहले प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर रखी जाएगी. शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ओली पोप अपने कंधे का स्कैन कराएंगे और अनुभवी स्पिनर मोइन अली अभी भी अपनी उंगली की समस्या से जूझ रहे हैं.

इस खिलाड़ी की हुई छुट्टी
अहमद को मोईन की जगह लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उसे हेडिंग्ले टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया. इसका मतलब है कि मोईन की फिटनेस संतोषजनक हो सकती है. लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया से 43 रनों की हार के दौरान पोप के दाहिने कंधे में चोट लग गई थी और चयनकर्ता उम्मीद कर रहे हैं कि 25 वर्षीय पोप तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे.

ये होंगे 11 खिलाड़ी
अगर पोप को बाहर कर दिया जाता है तो संभावना है कि डैन लॉरेंस को इंग्लैंड की टीम में जगह मिल सकती है.पॉट्स को बाहर हो जाते हैं तो मार्क वुड या क्रिस वोक्स ग्यारह सदस्यों में रहेंगे.ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच जीत लिए हैं और इंग्लैंड को अपना खिताब फिर से हासिल करने के लिए बाकी तीन मैच जीतने होंगे.

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टोंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़