इरफान-यूसुफ के बाद अब इन भाइयों की जोड़ी मचाएगी धमाल, टीम इंडिया में होगी एंट्री!

भारतीय क्रिकेट में नई जोड़ी दस्तक देने को तैयार है. क्रिकेट फैंस ने इरफान और यूसुफ पठान की जोड़ी को मैदान में देखा है. अब नई जोड़ी भारती क्रिकेट में आ सकती है. बड़ा भाई टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुका है जबकि छोटा भाई दलीप ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी कर रहा है. जानें कौन हैं ये दोनोंः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2024, 04:10 PM IST
  • सरफराज और मुशीर खान बने हैं नई उम्मीद
  • 'भारत के लिए अच्छा विकल्प बन सकते हैं मुशीर'
इरफान-यूसुफ के बाद अब इन भाइयों की जोड़ी मचाएगी धमाल, टीम इंडिया में होगी एंट्री!

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट में इरफान पठान और यूसुफ पठान की जोड़ी ने धमाल मचाया था. साल 2009 में श्रीलंका दौरे के दौरान यूसुफ और इरफान ने टी20 मैच में भारत को तब जीत दिलाई थी जब टीम 115 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी. दोनों भाइयों ने 25 बॉल में 59 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी.

सरफराज और मुशीर खान बने हैं नई उम्मीद

ऐसे ही आईपीएल में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या जब मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते थे तो उन्होंने मिलकर कई बार अपनी फ्रेंचाइजी को संकट से उबारा था. ठीक इसी तरह भारतीय क्रिकेट में दो भाइयों की जोड़ी से फिर बड़ी उम्मीद है. बड़ा भाई तो टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुका है जबकि छोटे ने दलीप ट्रॉफी में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है.

हम बात कर रहे हैं सरफराज खान और उनके छोटे भाई मुशीर खान की. सरफराज खान ने इस साल जब इंग्लैंड टीम भारत के दौरे पर आई थी तब अपना टेस्ट डेब्यू किया था. सरफराज ने अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत न सिर्फ भारतीय प्रशंसकों बल्कि क्रिकेट पंडितों को भी प्रभावित किया. वहीं अब उनके छोटे भाई मुशीर खान दलीप ट्रॉफी में जिस तरह बैटिंग कर रहे हैं उससे पूर्व भारतीय विकेटकीपर विजय दहिया काफी प्रभावित हैं.

मुशीर खान ने शुक्रवार को बेंगलुरु में चल रहे दलीप ट्रॉफी में भारत ए के खिलाफ भारत बी के लिए 181 रन बनाकर सभी को प्रभावित किया. उनकी पारी से भारत बी को सात विकेट पर 94 रन के स्कोर से वापसी करने और पहली पारी में 321 रन बनाने में मदद की.

'भारत के लिए अच्छा विकल्प बन सकते हैं मुशीर'

विजय दहिया ने कहा, 'मुशीर को उनकी मानसिकता सबसे अलग बनाती है क्योंकि वह मजबूत मानसिकता वाला खिलाड़ी है. मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन अगर वह लगातार रन बनाता रहा तो वह भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है. उनकी बल्लेबाजी की सबसे खास बात उनकी निरंतरता है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल और फाइनल में रन बनाए और फिर 2024 में घरेलू क्रिकेट के पहले दिन शतक जड़ा.'

दहिया ने कहा, 'मुशीर ने बाएं हाथ के स्पिनर के तौर पर शुरुआत की और फिर बल्लेबाजी में यहां तक पहुंचने से पता चलता है कि अगर आप मेहनत से किसी चीज के पीछे पड जाये, शिद्दत से किसी चीज के पीछे पड़ जाये तो वो जरूर मिलती है.'

यह भी पढ़िएः Haryana Chunav: हरियाणा में कांग्रेस का सबसे ताकतवर नेता कौन? पहली लिस्ट से निकले ये 3 बड़े संदेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़