Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के बाद अब अफगानिस्तान ने भरी हुंकार, कर दिया टीम का ऐलान

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिये भारत और पाकिस्तान के बाद अब अफगानिस्तान ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी कमान टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी संभालेंगे, तो वहीं पर  समीउल्लाह शिनवारी की टीम में एंट्री हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 09:32 AM IST
  • 2 साल बाद टीम में लौटे शिनवारी
  • मोहम्मद नबी को मिली टीम की कमान
Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के बाद अब अफगानिस्तान ने भरी हुंकार, कर दिया टीम का ऐलान

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिये भारत और पाकिस्तान के बाद अब अफगानिस्तान ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी कमान टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी संभालेंगे, तो वहीं पर  समीउल्लाह शिनवारी की टीम में एंट्री हो गई है. अफगानिस्तान की टीम फिलहाल आयरलैंड के दौरे पर है जिसकी 16 सदस्यीय टीम में सिर्फ एक बदलाव देखने को मिलेगा. शिनवारी ने शराफुद्दीन अशरफ की जगह ली है, जो अब रिजर्व का हिस्सा हैं जबकि स्पिनर नूर अहमद को भी टीम में जोड़ा गया है.

2 साल बाद टीम में लौटे शिनवारी

34 वर्षीय शिनवारी ने आखिरी बार मार्च 2020 में आयरलैंड के खिलाफ एक टी20 में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था. अशरफ के साथ, कैस अहमद और निजाद मसूद अतिरिक्त दो खिलाड़ी हैं. टीम में राशिद खान, हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान और मुजीब उर रहमान जैसे अन्य नियमित खिलाड़ी भी शामिल हैं.

मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा, "एशिया कप हमारे लिए महत्वपूर्ण है और इस तरह, हमने इस आयोजन के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को चुना है. समीउल्लाह शिनवारी को एशिया कप के लिए टीम में जोड़ा गया है. वह बहुत अच्छे फॉर्म में हैं और बल्लेबाजी विभाग को मजबूती देंगे जिसमें पहले से ही इब्राहिम जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी शामिल है."

आयरलैंड में जारी है रोमांचक सीरीज

अफगानिस्तान इस समय आयरलैंड के खिलाफ एक असाइनमेंट पर है. पहले दो मुकाबले हारने के बाद, मेहमानों ने अगले दो मैचों में शानदार वापसी करते हुए श्रृंखला 2-2 से बराबर की. बुधवार को निर्णायक मैच खेला जाएगा, जिसके बाद अफगानिस्तान यूएई के लिए रवाना होगा.

एशिया कप में अफगानिस्तान को ग्रुप बी में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ रखा गया है, जहां से शीर्ष दो टीमें आगे बढ़ेंगी. मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम 27 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ अपने एशिया कप अभियान की शुरूआत करेगी.

एशिया कप के लिये अफगानिस्तान की टीम

टीम : मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, अफसर जजई, अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जानत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी.

अतिरिक्त खिलाड़ी : निजात मसूद, कैस अहमद और शराफुद्दीन अशरफ.

इसे भी पढ़ें- क्रिकेट इतिहास में भारत के वो 5 रिकॉर्ड, जिसे पाकिस्तान के लिये तोड़ पाना है नामुमकिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़