Ram Mandir: सूट-बूट पहनकर प्राण- प्रतिष्ठा में ड्यूटी करेंगे यूपी पुलिस के दारोगा और सिपाही, ड्रेस कोड हुआ तैयार

आगामी 22 जनवरी के दिन भगवान राम अपने जन्मस्थल अयोध्या (Ayodhya) में विराजमान होने जा रहे हैं. इस दिन का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. देश ही नहीं बल्कि दुनिया में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर हर्सोल्लास का माहौल है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 17, 2024, 11:50 AM IST
Ram Mandir: सूट-बूट पहनकर प्राण- प्रतिष्ठा में ड्यूटी करेंगे यूपी पुलिस के दारोगा और सिपाही, ड्रेस कोड हुआ तैयार

नई दिल्ली, Ram Mandir Ayodhya: आगामी 22 जनवरी के दिन भगवान राम अपने जन्मस्थल अयोध्या (Ayodhya) में विराजमान होने जा रहे हैं. इस दिन का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. देश ही नहीं बल्कि दुनिया में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर हर्सोल्लास का माहौल है. इसी मौके पर अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तैनात यूपी पुलिस के लिए स्पेशल ड्रेस कोड बनाया गया है. बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह स्थल में अब यूपी पुलिस के अधिकारी से लेकर सिपाही तक कोट-पैंट पहनकर ड्यूटी करेंगे. यह कदम इस लिए उठाया गया है ताकि मंदिर परिसर में आने वाले अतिथियों को अधिक पुलिस बल की मौजूदगी का अहसास न हो. 

सूट-बूट पहनकर करेंगे ड्यूटी 
खाकी वर्दी पहनकर जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाने वाली यूपी पुलिस पहली बार सूट-बूट पहने ड्यूटी करती नजर आएगी. बता दें कि मंदिर परिसर में लगभग 288 दारोगा और सिपाही तैनात किए गए हैं. इन सभी पुलिस कर्मियों के लिए स्पेशल ड्रेस कोड बनाया गया है. बता दें कि चुने गए पुलिसकर्मियों में ज्यादातर खिलाड़ी हैं और इन्हें अच्छे से ट्रेनिग दी गई है.  

VVIP, VIP लोगों की सुरक्षा
प्राण प्रतिष्ठा समारोह में यूपी पुलिस के करीब 11,000 पुलिसकर्मीयों की सुरक्षा को लेकर तैनाती की गई है. यह सभी जवान मंदिर परिसर से लेकर सुरक्षा का हर जिम्मा संभालेंगे.  प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले VVIP, VIP लोगों की सुरक्षा में यूपी पुलिस के बड़े अधिकारियों के अलावा 288 उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी व महिला आरक्षी लगाए गए हैं. खास बात यह है कि यह सभी पुलिसकर्मी कोट पैंट पहने नजर आएंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़